MSP पर कमेटी के मुद्दे को लेकर एक बार फिर सड़कों पर उतरे किसान

7/31/2022 5:06:53 PM

सोनीपत(सन्नी): संयुक्त किसान मोर्चा की सोनीपत इकाई ने अंबेडकर चौक पर एकत्रित होकर हाथों में बैनर तख्ती लेकर गीता भवन चौक पर सरकार से एमएसपी की गारंटी कानून की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान मौके पर पुलिस बल भी मौजूद रहा ताकि किसी भी अप्रिय घटना से निपटा जा सके।  प्रदर्शन का नेतृत्व किसान नेता श्रद्धानंद सोलंकी और ईश्वर सिंह राठी द्वारा किया गया।

 

किसान नेताओं की मांग, जनता विरोधी बिल को वापस ले सरकार

 

किसानों ने कहा कि एमएसपी विषय पर जो कमेटी सरकार द्वारा बनाई गई है, उसमें किसानों को शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों को हर हाल में एमएसपी गारंटी कानून चाहिए। इसी के साथ सरकार द्वारा जो बिजली बिल लाया गया है वह भी किसान विरोधी है। इसलिए सरकार को इस बिल को भी वापस लेना चाहिए। किसानों ने चेतावनी भरे सुर में कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरी तरह नहीं मानती तब तक भविष्य में भी इसी तरह प्रदर्शन होते रहेंगे। किसानों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए हत्याकांड के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय उर्फ टेनी को सरकार बर्खास्त करें और उसे कड़ी से कड़ी सजा दे।

 

अग्निपथ योजना के विरोध में पंचायत करेंगे किसान

 

वहीं अग्निपथ योजना को लेकर भी किसानों ने एक बार फिर से विरोध किया।  किसान नेताओं ने सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस योजना के जरिए सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। किसानों ने कहा कि 5 अगस्त से गांव गांव जाकर इस योजना का विरोध किया जाएगा। इसी के साथ  15 अगस्त को हरियाणा के हर गांव में अग्निपथ योजना के विरोध में पंचायतें की जाएंगी। इससे पहले 14 अगस्त को सोनीपत की जाट धर्मशाला में एक बड़ी पंचायत का भी आयोजन किया जाएगा।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha