MSP की मांग को लेकर एक बार फिर उठे किसान, जंतर -मंतर पर जाने के लिए पैदल मार्च शुरू

1/30/2022 3:09:56 PM

सोनीपत(पवन राठी):  तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चले आंदोलन स्थगित हो चुका है, लेकिन  एमएसपी की मांग को लेकर एक बार फिर किसानों ने पैदल मार्च शुरू कर दिया है। सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने लोहे की जंजीर बांधकर एमएसपी की मांग को लेकर पैदल मार्च शुरू किया है।  यह पैदल मार्च दिल्ली जंतर- मंतर तक जारी रखने के बाद किसान कह रही हैं।किसानों को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर रोक दिया है और किसानों से बातचीत कर रहे हैं।

इसी दौरान सिंघु बॉर्डर पर एक बार फिर लंबा जाम लग गया है। लोहे की जंजीर बांधे हुए किसानों का कहना है कि वह किसान आंदोलन में शामिल रहे है और शुरुआत से उनकी मांग एमएसपी पर रही है। क्योंकि एमएसपी ही एक ऐसी चीज है जिससे किसान जिंदा रह सकते हैं और आज देशभर में किसानों से आह्वान था कि वह पैदल मार्च करेंगे और पहले ही पार्लियामेंट और दिल्ली पुलिस को जानकारी दी थी लेकिन फिलहाल उन्हें यहीं पर रोक दिया है।

पैदल मार्च कर रहे किसानों का कहना है कि सरकार ने उनके साथ धोखा किया है और एमएसपी की कोई गारंटी अभी तक नहीं दी है। एमएसपी पर किसानों ने सभी किसानों को आंदोलन करने की बात कही है और किसानों का कहना है कि वह अपील करते हैं। देश के सभी किसान एमएसपी को लेकर खड़े हो जाएं ताकि सरकार झुक जाए और एमएसपी दे एक एमएसपी ही ऐसी चीज है। जिससे किसान जिंदा रह सकते हैं। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने सभी किसानों को हिरासत में ले लिया है और अलीपुर थाना लेकर गई है।

 

Content Writer

Isha