किसान हमारे भाई, हम भी चाहते हैं कि बातचीत से अंदोलन का मसला जल्द खत्म हो : अनिल विज

4/12/2021 9:06:52 AM

अम्बाला छावनी : प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार की दोपहर को साढ़े 27 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए नेता जी सुभाष चंद्र बोस पार्क जनता को समपत करते हुए प्रदर्शन कर रहे किसानों के बारे में कहा कि किसान हमारे भाई हैं। हम भी चाहते हैं कि किसानों का मामला सुलझे। भारत के कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को मेरे पत्र लिखने के बाद संज्ञान लेते हुए किसानों से बातचीत के लिए बात कही है। हम भी बातचीत के माध्यम से किसानों के इस मामले का जल्द से जल्द समाधान हो। पार्क को जनता को समर्पित कर खुखरैन भवन के पास प्रदर्शन कर रहे बैरिगेट पर खड़े किसानों से मंत्री विज ने अपील की कि वह इस पार्क जरूर देखकर जाएं और इसकी सुंदरता का आनंद लें। 

मंत्री विज ने मंच से सम्बोधन में कहा कि भारत देश प्रजातांत्रिक देश है। हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। किसानों द्वारा जो आंदोलन किया जा रहा है, वो कर सकते हैं, वो हमारे पुतले जलाएं, काले झंडे दिखाएं हमें कोई एतराज नहीं है। लेकिन कानून व्यवस्था हाथ में न लें और किसी भी कार्यक्रम में विघन न डालें। 200 मीटर दूर रहकर वह अपना प्रदर्शन कर सकते हैं।

किसानों के प्रदर्शन को देख छावनी में तब्दील हुआ पार्क एरिया, किसानों ने की नारेबाजी-प्रदर्शन
प्रदेश भर में किसानों के भाजपा कार्यक्रम में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रविवार सुबह से ही भारी पुलिस बल पार्क के चारों ओर तैनात कर दिया गया। पार्क के तीनों रास्तों पर बैरिगेटिंग के साथ पुलिस को मुस्तैद कर दिया गया, गृह मंत्री अनिल विज के कार्यक्रम में कोई किसान विरोध कर कर दे इसको देखते हुए कार्यक्रम में आने वाले हर एक शक्स पर पुलिस की पैनी नजर रही, दोपहर होते-होते पार्क को छावनी में तब्दील कर दिया गया। आई.जी. व एस.पी. ने भी किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मुआयना किया, लेकिन गृह मंत्री अनिल विज के आने से पहले भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह की अध्यक्षता में काले झंडे लेकर किसान पहुंचे। पुलिस ने किसानों को बैरिगेट से आगे नहीं आने दिया। किसानों ने लाऊड स्पीकर लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर किसान नेता जय सिंह व अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित किया। वहीं सम्बोधित करते हुए मंच से गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मेरे कानों में प्रदर्शन कर रहे किसानों की आवाज सुनाई दे रही है। मेरा किसान भाइयों को राम राम।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana