किसानों ने किया CM खट्टर का विरोध, स्थिति तनावपूर्ण, पुलिस ने लाठीचार्ज कर दागे आंसू गैस के गोले

5/16/2021 2:53:46 PM

हिसार: कृषि कानूनों को लेकर किसान 5 महीने से धरना लगाए बैठे है, लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। वही इन सबके बीच हरियाणा में बीजेपी- जेजेपी के नेताओँ को किसानों के गुस्से का सामने करना पड़ रहा है। आज मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर के दौरे के बाद हिसार में किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसके बाद  हालात अत्यंत तनावपूर्ण हो गए।

बताया जा रहा है चौक के पास पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया वहीं किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे गए।  दरअसल किसान सीएम खट्टर के दौरे का विरोध कर रहे थे। सीएम खट्टर यहां  हिसार में 500 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल का उदघाटन करने पहुंचे थे। 

बता दें कि इस अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति 7.1 लीटर प्रति बेड प्रति मिनट फ्लो के हिसाब से रहेगी जिसकी आपूर्ति जिंदल स्टील इंडस्ट्रीज के ऑक्सीजन प्लांट से होगी। प्रतिदिन 8 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था की गई है। हिसार के जिंदल मॉडर्न स्कूल में स्थापित किये गए अस्पताल को चार ब्लॉक में बांटा गया है। सभी बेड पर ऑक्सीजन पॉइंट जोड़ा गया है। चिकित्सकों के अलावा पैरामेडिकल स्टाफ के साथ ही मेडिकल इंटर्न की भी यहां ड्यूटी लगाई गई है। अस्पताल में पांच एम्बुलेंस तैनात की गई हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha