बीरेंद्र सिंह के जन्मदिन कार्यक्रम का किसानों ने किया विरोध, बाइक छोड़कर भागे कार्यकर्ता

3/25/2021 2:50:16 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में वीरवार को जमकर हंगामा हुआ। किसान इस कार्यक्रम का विरोध करने के लिए पहंचे थे। स्थिति यहां तक बन गई कि जन्मदिन पर आयोजित बाइक रैली में कार्यकर्ता सड़क पर ही बाइक छोड़कर भाग गए। किसानों ने कहा कि चौधरी बीरेंद्र सिंह दोहरे चरित्र की राजनीति कर रहे हैं, उन्हें चाहिए कि वे भाजपा से इस्तीफा दें और अपने सांसद बेटे का इस्तीफा दिलवा कर किसानों के समर्थन में आएं।



वीरवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह का जन्मदिन था। इसको लेकर छोटूराम विचार मंच ने सांपला छोटूराम संग्रहालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमें रोहतक से एक बाइक रैली छोटूराम संग्रहालय पहुंचने थी और इसे किसान और सरकार के बीच संवाद से समाधान कार्यक्रम नाम दिया गया था। जैसे ही किसानों को पता चला चौधरी बीरेंद्र सिंह इस कार्यक्रम में आ सकते हैं, तो किसान काले झंडे लेकर छोटूराम संग्रहालय पहुंच गए और संग्रहालय के गेट पर ताला जड़ दिया। इस विरोध को देखते हुए पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।



हालांकि छोटूराम विचार मंच के पदाधिकारियों ने किसानों को समझाने का प्रयास किया कि इस कार्यक्रम में बीरेंद्र सिंह नहीं आ रहे हैं और ना ही कोई भाजपा और जजपा का नेता आ रहा है, इसलिए विरोध ना करें। लेकिन किसान नहीं माने और जैसे ही बाइक रैली छोटूराम संग्रहालय पहुंची तो किसानों ने काले झंडे लेकर उसका विरोध शुरू कर दिया और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। जिसके चलते चौधरी बीरेंद्र सिंह के जन्म दिवस के लगे पोस्टर कि एक स्कूटी को पलट दिया गया और यही नहीं कुछ कार्यकर्ता चार-पांच बाइक सड़क पर ही गिरा कर भाग गए।



विरोध करने पहुंचे किसानों का कहना है कि चौधरी बीरेंद्र सिंह दोहरा चरित्र अपना रहे हैं। एक तरफ उनका बेटा सांसद बृजेंद्र सिंह कानूनों के समर्थन में संसद में दस्तखत करता है और वहीं बीरेंद्र सिंह किसानों को समर्थन देने की बात करते हैं। बीरेंद्र सिंह और बृजेंद्र सिंह को किसानों के समर्थन में आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक वे ऐसा नहीं करेंगे, इसी तरह से उनके कार्यक्रमों का विरोध किया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

vinod kumar