किसानों ने सड़कों पर सैकड़ों लीटर दूध बहाकर जताया विरोध

6/1/2018 4:47:56 PM

हिसार(विनोद सैनी): किसानों के दस दिवसीय गांव बंद के पहले दिन मयड़ गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग-09 पर किसानों ने सैंकड़ों लीटर दूध को सड़क पर बहाकर अपना विरोध किया। किसानों नेताओं ने कहा कि वह केवल सांकेतिक रूप से कुछ लीटर दूध को सड़क पर बहा रहे हैं व दूध को ज्यादा सड़क पर बहाकर व्यर्थ करने के बाजाए लोगों में बांटा जा रहा है। इस दौरान उपमंडल के अनेक गांवों से आए किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।



 किसानों के प्रदर्शन को देखने के लिए राजमार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लग गया व मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम को खुलवा कर यातायात सुचारू किया। हांसी में गांव बंद को देखते हुए 100 अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। हरियाणा किसान संघर्ष समिति के युवा उपाध्यक्ष जोगिंद्र मयड़ ने कहा कि भाजपा सरकार को जगाने के लिए किसान दस दिनों तक अपना विरोध करेंगे। 



उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा के नेता स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने के बड़े-बड़े दावें किया करते हैं। लेकिन सत्ता में आते ही किसानों से किए सब वादों को भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि दस दिनों तक किसान हर रोज नए तरीके से अपना प्रदर्शन करेंगे। रविवार को मयड़ गांव के आसपास के सभी किसान सब्जियों को सड़कों पर डालकर अपना विरोध करेंगे।

Shivam