किसानों ने किया शिक्षा मंत्री का विरोध, बेरिकेडिंग तोड़ी, पुलिस के साथ भी की धक्का मुक्की

6/21/2021 2:39:04 PM

अंबाला(अमन): कोरोना से हालात सामान्य होते ही एक बार फिर से सरकार द्वारा जिला स्तर पर कष्ट निवारण समिति का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने अंबाला शहर के पंचायत भवन में कष्ट निवारण समिति की अध्यक्षता करनी थी, लेकिन किसानों के विरोध के चलते अभी तक सूबे के शिक्षा मंत्री पंचायत भवन नही पहुंच पाए । इस दौरान पुलिस द्वारा लगाई गई बेरिकेडिंग किसानों ने तोड़ दी और किसान पंचायत भवन में दाखिल हो गए । किसानों व पुलिस में जमकर धक्का मुक्की भी हुई।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर को आज अंबाला शहर के पंचायत भवन में कष्ट निवारण समिति की अध्यक्षता करने पहुंचना था, जिसका समय सुबह 11 बजे का निर्धारित किया गया था। लेकिन किसानों के विरोध के चलते दोपहर तक शिक्षा मंत्री पंचायत भवन नही पहुंचे। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा किसानों को रोकने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए थे। भारी संख्या में पुलिस बल, बररिकडेस और वाटर केनन तक लागये हुए थे, लेकिन किसानों ने बररिकडेस को हटाकर पंचायत भवन के बाहर डेरा डाल लिया। 

किसानों ने पुलिस की बेरिकेडिंग को एक एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए उखाड़ दिया। हालांकि एयरफोर्स की एम्बुलेंस में कोई मरीज नही था लेकिन किसान रास्ता न दिए जाने से खफा हो गए और उन्होंने बेरिकेड्स को उखाड़ दिया। इस दौरान पुलिस व किसानों में जमकर धक्का मुक्की हुई। किसानों का साफ कहना है कि हम हरियाणा के अंदर बीजेपी और जेजेपी के किसी भी नेता की कोई सभा नही होने देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha