गेंहू तुलाई बंद होने से नाराज किसानों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

4/11/2023 1:35:14 PM

टोहाना (सुशील सिंगला) : शहर के रतिया रोड स्थित एडिशनल अनाज मंडी में गेहूं की तुलाई न होने से परेशान किसानों ने रतिया रोड पर जाम लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सूचना पाकर मौके पर पहुंची शहर पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन किसान नहीं माने व जाम जारी रखा।

पल्लेदारों की हड़ताल के कारण बंद हुई गेंहू की तुलाई

वहीं प्रदर्शनकारी किसान मंजीत सिंह ने बताया कि मंडी मे तुलाई का काम करने वाले पल्लेदारों ने हड़ताल करते हुए गेहूं की तुलाई बंद कर दी है। जिसके चलते गेहूं की खरीद का काम बंद हो चुका है। जब तक गेंहू की तुलाई शुरु नहीं होगी वह प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस दौरान पल्लेदार युनियन के प्रधान कृष्ण ने बताया कि धान के सीजन मे मण्डी के आढ़ती व शेलर मालिकों ने मार्केट कमेटी सचिव से मिलीभगत करते हुए धान को सीधा शेलर में पंहुचा दिया। जिसका लेबर न मिलने के चलते उन्होंने हड़ताल शुरू की है। जब तक उनका करीब 2 करोड़ रुपए लेबर चार्ज नहीं मिलेगा वह गेंहू की तुलाई नहीं करेंगे।

बरदाना की एवज में कर्मचारी रिश्वत मांग रहेः प्रदर्शनकारी

इस दौरान प्रदर्शनकारी मुनीम दीपक ने बताया कि हेफेड विभाग के कच्चे कर्मचारी भी बारदाना देने की एवज में उनसे रिश्वत की मांग करते हैं। जिसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं किसानों ने कहा कि हर बार सीजन के समय किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उनकी फसल की खरीद नहीं की जाती जिसके चलते मजबूरन उन्हें जाम लगाना पड़ा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail