सरसों की धीमी खरीद होने से गुस्साए किसानों ने भट्टू हिसार रोड पर लगाया जाम

4/17/2018 2:32:57 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट) : फतेहाबाद के भट्टूकलां मंडी में सरसों की खरीद की फसल का उठान न होने के कारण मंडी में जगह की कमी हो गई है। जिस कारण नई फसल लाने वाले किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज सुबह 2 बजे से सरसों की फसल लेकर मंडी पहुंचे किसानों को जब मंडी में जगह नहीं मिली तो उन्होंने हिसार-भट्टूकलां रोड पर जाम लगा दिया। जिसके बाद मार्केट कमेटी के अधिकारियों व पुलिस ने किसानों के बीच पहुंचकर मामला शांत करवाया। 

अधिकारियों ने बताया कि मंडी में जहां-जहां जगह मिली है। वहां पर किसानों की फसल की ढेरी करवाकर नंबर अलॉट कर दिए गए है। फसल बिकने पर किसान को फारिक कर दिया जाएगा। वहीं पहले बिकी फसल के उठान पर उन्होंने बताया कि खरीद एजेंसी के अधिकारियों को बार-बार फोन किया जा रहा है, वे ना तो फोन उठा रहे है और न ही कोई सुविधा दे रहे है। 

जानकारी के अनुसार किरढान, ढांड, गदली के किसानों की खरीदी गई सरसों की फसल के करीब 7 हजार बैग और खरीदने के लिए रखी 118 ढेरियों से भट्टू मंडी अटी पड़ी है।  उन्होंने बताया कि पहले से ही किसान हफ्ते भर से फसलें लेकर मंडी में बैठे हैं और बिकी हुई फसल का उठान नहीं हो रहा है। जिस कारण आज उन्होंने रोड जाम कर दिया।
 

Rakhi Yadav