पुलिस क्या करेगी ? ऐसे बोल किसान गोदाम से लूट ले गए DAP खाद, वीडियो वायरल

10/20/2021 4:29:12 PM

नारनौल/रेवाड़ी (भालेंद्र/महेंद्र): रबी फसलों की बिजाई शुरू हो चुकी है, लेकिन किसानों को डीएपी खाद नहीं मिल रही। किसान सुबह खाद लेने के लिए गोदामों पर पहुंच रहे, लेकिन उन्हें यहां निराशा ही हाथ लग रही है। इस मारामारी के बीच नारनौल में डीएपी खाद की लूट हो गई। किसानों द्वारा डीएपी खाद का गोदाम लूटने की वीडियो जमकर वायरल हो रही है। 



पिछले कई दिनों से खाद के लिए तरसता किसान खाद को अपने सिर व बाइक पर लेकर भागता हुआ वायरल वीडियों में नजर आ रहा है। भागते हुए किसानों की कुछ इस तरह की आवाजें इस वीडियो में सुनाई पड़ रही है कि पुलिस क्या करेगी। काफी दिनों से खाद के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

इस बारे गोदाम कर्मचारी जितेंद्र का कहना है कि आज सुबह किसानों को खाद के बैग देने थे, लेकिन जिन-जिन किसानों को टोकन वितरित किए गए थे वह आज सुबह भड़क गए और कर्मचारियों को धमकाते हुए एक-एक कर खाद के 100 बैग लूटकर ले गए। खाद लूट कर ले जाने वाले किसानों में महिलाएं भी शामिल थी। खाद के गोदाम को लूटने की घटना महेंद्रगढ़ जिले के अटेली कस्बे की है।



हरियाणा में कई जगह डीएपी खाद के लिए मारामारी मची हुई है। किसान खाद लेने के लिए तो पहुंचते हैं, लेकिन लंबे इंतजार करने के बाद उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा रहा है। कई जगह यह भी देखा गया कि पुलिस के पहरे में डीएपी खाद वितरित की गई। किसानों की भीड़ इतनी इकट्ठी हो जाए कि जिसको देखते हुए पुलिस को बुलाना पड़ा। वहीं इसके अलावा कई जगह खाद न मिलने से गुस्साए किसानों ने प्रदर्शन भी किया।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar