फसल पंजीकरण करवाने के लिए उमड़े किसान, कूपन पाने की 31 दिसम्बर आखिरी तारीख

12/28/2019 2:01:52 PM

ढांड (विनोद) : मार्कीट कमेटी कार्यालय में मेरी फसल-मेरा ब्यौरा में पंजीकरण करवाने और लक्की कूपन लेने के लिए किसानों की दिनभर लाइन लगी रही। इस स्कीम के तहत अपना पंजीकरण करवाने और उपहार योजना के तहत लक्की कूपन पाने की 31 दिसम्बर आखिरी तारीख है।

जो किसान अभी तक मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के तहत अपनी फसल का पंजीकरण नहीं करवा सके और कृषक उपहार योजना के तहत मंडियों में बेची गई, फसलों के जे फार्म के बदले अपना लक्की कूपन नहीं प्राप्त कर सके उनकी मार्कीट कमेटी कार्यालय में दिनभर भारी भीड़ लगी रहती है। कमेटी कर्मचारी कर्मबीर ने बताया कि 31 दिसम्बर तक बेची जाने वाली धान एवं गेहूं की फसल के जे फार्म पर किसानों को कृषक उपहार योजना के तहत ही लक्की कूपन दिए जाएंगे। 

इसके बाद के जे फार्म पर कोई कूपन अलाट नहीं किया जाएगा। 10,000 रुपए की कीमत के जे फार्म पर 1 लक्की कूपन दिया जाएगा। मार्कीट कमेटी ने किसानों का आह्वान किया है कि जो किसान इस स्कीम के तहत अभी तक वंचित रह गए है, वो 31 दिसम्बर तक अपना पंजीकरण करवाकर कूपन अवश्य प्राप्त कर लें। इस अवसर पर राम करण फौजी, कर्मबीर, सियाराम, दिनेश सहित मार्कीट कमेटी के समस्त कर्मचारी मौजूद रहे। 

Isha