कृषि मंत्री का फिर हुआ विरोध, किसानों ने गांव में पहुंचने पर अर्धनग्न होकर की नारेबाजी

9/27/2020 9:45:10 PM

गोहाना (सुनील): हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल का किसानों द्वारा विरोध लगातार जारी है। आज बरोदा हल्के के गांव छिछड़ाना में किसानों द्वारा अर्धनग्न व काले झंडे दिखातो हुए जमकर नारेबाजी कर विरोध किया। किसान लगातार केंद्र सरकार के तीन कृषि विधेयकों का विरोध कर रहे हैं। 



वहीं पिछले दिनों गांव मुंडलाना में किसानों और पीटीआई टीचर्स ने कृषि मंत्री का काले झंडे दिखा कर विरोध किया था। इस पर पुलिस ने सरकारी कार्य में बांधा पहुंचाने और कोरोना काल में भीड़ जमा करने के आरोप में करीब 90 किसानों और टीचर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने आदेश दिए कि अगर कोई किसान या फिर पीटीआई टीचर्स विरोध करेगा उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, लेकिन फिर भी किसान कृषि मंत्री का विरोध कर रहे हैं। 

उनके कार्यक्रमों में भारी पुलिस बल तैनात रहता है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कृषि मंत्री तक तो नहीं पहुंचने दिया, लेकिन बीजेपी नेताओं और मंत्रियों के खिलाफ काफी रोष है। भारतीय किसान युनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल ने कहा कि सरकार ने जो तीन कृषि विधेयक लाए वह किसान विरोधी हैं। 



हमारी मांग है कि इन विधेयकों को तुरंत वापस लिया जाए। बीजेपी सरकार ने किसानों पर लाठीचार्ज किया, किसानों के हाथ पैर तोड़ दिए। मुंडलाना में 90 किसानों और पीटीआई टीचर्स पर मामले दर्ज कर दिए। उन्होंने कहा कि किसानों ने फैसला लिया हुआ है कि बरोदा में किसी भी बीजेपी-जेजेपी के नेता व मंत्री को घुसने नहीं देंगे, लेकिन उसके बावजूद कृषि मंत्री पुलिस बल के साथ गांवों का दौरे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेजेपी व बीजेपी के नेताओं और मंत्रियों का विरोध करते रहेंगे। 

प्रदेश के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने आज बरोदा हल्के में पड़ने वाले 7 गांवों का दौरा किया। बरोदा गांव में पहुंचे जेपी दलाल ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने किसानों की आंखों में केवल धूल झोंकने का काम किया है और किसानों को बरगलाकर उनके वोट हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव में हल्के के लोगों को सोच समझ कर अपने मत का प्रयोग करना होगा। बरोदा की जनता को विपक्षी पार्टियों के जुमलों में फंसने से बचना होगा। दलाल ने बरोदा के लोगों से अपील की कि एक बार भाजपा को मौका देकर देखें, यहां की तस्वीर बदल दी जाएगी। 

vinod kumar