खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसान, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

4/1/2023 2:48:11 PM

रेवाड़ी (महेंद्र) : बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर आज रेवाड़ी सचिवालय स्थित धरना स्थल पर किसान संगठनों द्वारा सांकेतिक धरना दिया गया है। 


किसानों की खराब हुई फसलों का उचित मुआवजे का भुगतान करे सरकार

किसान संगठनों का कहना है कि सरकार समय रहते किसानों की खराब हुई फसलों का उचित मुआवजे के तौर पर 50 हजार रूपये प्रति कर का भुगतान करें। अन्यथा किसान संगठनों को फिर से बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज दिया गया सांकेतिक धरना अनिश्चित काल में भी बदल सकता है जिसके लिए प्रशासन स्वयं जिम्मेदार होगा।


किसानों ने बड़े आंदोलन की दी चेतावनी 


आपको बता दें कि 18 और 20 मार्च को तेज बरसात और ओलावृष्टि से रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ के किसानों की फसलें पूरी तरह से तबाह हो चुकी हैं जिस की मांग को लेकर पहले भी किसान संगठन प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप चुके हैं। लेकिन अभी तक गिरदावरी शुरू नहीं की गई है। साथ ही कल देर शाम भी तेज बरसात और ओलावृष्टि हुई जिसमें रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नारनौल, बावल, कोसली अटेली, नांगल चौधरी व कनीना सहित क्षेत्र के अन्य इलाकों में किसानों की फसलों को 80 से 100 फ़ीसदी नुकसान पहुंचा है जिसको लेकर आज किसान संगठनों द्वारा सांकेतिक धरना दिया गया है। किसान संगठनों का कहना हैं कि अगर सरकार समय पर किसानों की ख़राब फसलों की भरपाई नहीं करती है तो वह बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। जिसका खामियाजा स्वयं सरकार को भुगतना पड़ेगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana