बेदी मंत्री ने 46वें दिन समाप्त करवाया किसानों का धरना, सीएम मनोहर ने किया ट्वीट

8/5/2019 9:41:34 AM

नरवाना (गुलशन चावला): जींद के नरवाना में धरौदी माईनर को लेकर किसानों द्वारा 46 दिनों से जारी धरना आज समाप्त हो गया। राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने धरनास्थल पर मौजूद अनशनकारियों को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी ट्वीट कर जानकारी की कि घरौधी नहर को भाखड़ा से जोड़ कर 38 क्यूसेक पानी दिया जाएगा। साथ ही कहा कि जींद में पानी को लेकर धरना दे रहे किसानों की समस्या का हल कर दिया गया है। किसानों और सरकार के बीच पानी के लिए चल रही जंग में आखिर सरकार को झुकना पड़ा और किसानों की जीत हुई है। अनशन तुड़वाने के लिए राज्यमंत्री कृष्ण बेदी मुख्यमंत्री मनोहर का संदेश लेकर पहुंचे थे।



धरोदी माइनर को भाखड़ा से जोडऩे की मांग को लेकर 11 गावों के लोग पिछले 46 दिनों से धरने पर बैठे हुए थे। आज राज्य मंत्री कृष्ण बेदी मुख्य मंत्री का सन्देश लेकर धरना स्थल पर पहुंचे और लोगों को जल्द से जल्द पानी देने का आश्वासन देकर धरना खत्म करवाया। राज्य मंत्री ने धमतान तपा, कालवन तपा, बिनैण खाप को 21- 21 लाख रुपए सामूहिक कार्य के लिए ग्रांट दी, जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया व कृष्ण बेदी को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।



गौरतलब है कि पिछले 30 वर्ष से ग्रामीण धरोदी माइनर को भाखड़ा से जोडऩे के लिए की मांग कर रहे थे। पिछली सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बंसीलाल सरकार हो या चौटाला सरकार किसी भी पार्टी ने पानी के नाम पर वोट तो बटोरे, लेकिन पानी नहीं दिया। आज राज्य मंत्री कृष्ण बेदी मुख्यमंत्री का संदेश लेकर धरोधी  पहुंचे और 46  दिन से चल रहा धरना समाप्त करवाया, जिसके बाद सरकार पर मंडरा टल गया। बेदी ने कहा कि ग्रामीणों को अतिशीघ्र 38 क्यूसिक पानी दिया जाएगा।

Shivam