गन्ने की बकाया राशि को लेकर किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मिल के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

4/10/2023 2:25:09 PM

इंद्री (मैनपाल कश्यप) : भादसो शुगर मिल में किसानों के बकाये पैसे को लेकर सोमवार को गन्ना सघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने भादसो शुगर मिल के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उसके बाद एसडीएम कार्यालय पर पहुंचकर किसानों ने एसडीएम इंद्री को गन्ने की बकाया राशि के भुगतान को लेकर ज्ञापन सौंपा। किसानों ने जल्द बकाया राशि का भुगतान करवाने की मांग की है।

वहीं किसानों ने बताया कि मिल प्रशासन और किसानों की बकाया राशि को लेकर 3 मार्च को एक मीटिंग हुई थी। मीटिंग में मिल अधिकारियों ने 28 फरवरी से 20 मार्च तक मिल में तुले गए गन्ने के भुगतान का अश्वासन दिया था। लेकिन मिल की तरफ से किसानों को पेमेंट नहीं किया गया। साथ ही किसानों ने कहा कि मिल अपने एरिया के गन्ने को नहीं ले रहा है। बल्कि बाहर से गन्ना खरीद रहा है। इस पर रोक लगनी चाहिए।

भुगतान जल्द नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलनः किसान नेता 

किसान नेता रामपाल चहल ने कहा मिल बाहरी गन्ना खरीद कर रहा है। उनकी पेमेंट कैश की जा रही है। हमारे एरिया का  2 करोड़ रूपये बकाया है। उन्होंने कहा की अगर जल्द किसानों का भुगतान नहीं किया गया तो किसान बड़ा आंदोलन छेड़ने को मजबूर हो जायेंगें। एसडीएम ने आश्वासन दिया कि मिल में एक कर्मचारी बैठाया जायेगा। और पूरे मामले की जांच की जाएगी 

मिल प्रशासन से बातचीत कर दिलाया जाएगा पेमेंटः एसडीएम

मामले को लेकर एसडीएम राजेश पुनिया ने कहा कि किसानों ने गन्ने की बकाया राशि के भुगतान को लेकर ज्ञापन सौंपा है। जल्द ही मिल प्रशासन से बातचीत करके किसानों का बकाया पैसा उन्हें दिलाया जाएगा।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Mohammad Kumail