किसानों ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ निकाला ट्रैक्टर मार्च, रेल कॉरिडोर की मुआवजा बढ़ाने की मांग की

2/10/2023 4:54:20 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): किसानों ने आज सरकार और प्रशासन के खिलाफ ट्रैक्टर मार्च निकाल कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान केएमपी एक्सप्रेस वे के साथ बनने वाले हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर की मुआवजा बढ़ाने की मांग की।

बता दें कि 37 दिन से किसान केएमपी के मांडौठी टोल प्लाजा के बाहर धरना दे रहे हैं। वहीं सीएम मनोहर लाल ने 10 फरवरी तक मुआवजा बढ़ाने का आश्वासन दिया था,लेकिन उनका आश्वासन पूरा नहीं हुआ तो किसानों ने ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर झज्जर तक प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। वह पूरे रास्ते ताली और थाली बजाकर  विरोध जताया। इस दौरान महिलाओं ने कहा कि सरकार ने किसानों से किया हुआ वादा नहीं निभाया। इसलिए ताली और थाली बजाकर उन्हें जगाने का काम किया जा रहा है।

वहीं किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि प्रदर्शन के माध्यम से डीसी के ज्ञापन सौंपा गया है। केएमपी टोल पर किसानों का धरना लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर जल्द मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मुआवजा 10 करोड़ मिलना चाहिए। वहीं रेल कॉरिडोर का मुआवजा बढ़ाने के साथ-साथ किसान इस आंदोलन के जरिए सरकार से 10 मांगों को पूरा करवाना चाहते हैं। उनका कहना है कि हरियाणा का अलग हाईकोर्ट बने और एसवाईएल का पानी मिले। साथ ही पंजाब में शामिल 108 हिंदी भाषी गांव हरियाणा में शामिल किए जाएं। इतना ही नहीं उन्होंने दीनबंधु सर छोटू राम, चौधरी देवी लाल, जाट कवि मेहर सिंह को भारत रत्न दिलवाने की भी मांग की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma