विधानसभा चुनाव में भाजपा को नचाएंगे किसान : दुष्यंत

7/5/2019 9:51:32 AM

चंडीगढ़ (पांडेय): जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कृषि मंत्री ओ.पी.धनखड़ कहते थे कि सरकार फसलों की इतनी एम.एस.पी. बढ़ा देगी कि किसान नाचेंगे,लेकिन सरकार ने मात्र छलावे के तौर पर एम.एस.पी. में दो,तीन प्रतिशत बढ़ौतरी कर किसानों को ठगा है। उन्होंने कहा कि इतना कम एम.एस.पी.बढऩे से किसानों में रोष है और वह विधानसभा चुनाव में भाजपा को नचाने व उन्हें जवाब देने का काम करेंगे। दुष्यंत ने कहा कि सरकार ने पहले किसानों को पैंशन के नाम पर भी ठगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने डेढ़ लाख किसानों के खाते में 2 हजार रुपए डलाए,लेकिन उसके बदले में डी.ए.पी.-यूरिया के दाम बढ़ाकर पैसे वापस छीन लिए। चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में दुष्यंत ने कहा कि जजपा युवाओं के रोजगार को लेकर 10 जुलाई से जिला स्तर पर विधायकों व मंत्रियों के आवास का घेराव करते हुए धरना-प्रदर्शन करेगी। उन्होंने बताया कि पार्टी नेताओं द्वारा रोजगार मेरा अधिकार अभियान दौरान एकत्रित की गई बेरोजगार युवाओं की डिग्रियों को विधायकों व मंत्रियों को सौंपी जाएगी तथा सरकार से इनके लिए रोजगार की उचित व्यवस्था करने की मांग की जाएगी।

वहीं,जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने फसलों पर एम. एस.पी.की बढ़ौतरी को किसानों के लिए नाकाफी बताते हुए प्रदेश में गिरते भूजल स्तर को लेकर भाजपा सरकार द्वारा उठाए कदमों को किसान विरोधी बताया। उन्होंने सरकार से एम.एस.पी.बढ़ाने के साथ-साथ कम समय में पैदा होने वाली धान की किस्मों हेतु किसानों को प्रोत्साहित करने की मांग की।

बदहाल कानून-व्यवस्था पर जवाब दें मुख्यमंत्री 
दुष्यंत ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बदहाल है और आए दिन आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री,जिनके पास गृह विभाग का जिम्मा है उन्हें जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ए.डी.जी.पी. कानून-व्यवस्था तथ्य और आंकड़ों की बात करते हैं लेकिन फरीदाबाद में एच.आर.मैनेजर और करनाल में भाजपा नेता की हत्या मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इनैलो के बिखराव का जवाब इनैलो नेता ही देंगे 
इनैलो में लगातार हो रहे बिखराव के मामले में दुष्यंत ने कहा कि इसका जवाब इनैलो नेता अभय चौटाला व उनके प्रदेशाध्यक्ष देंगे। उन्हें तो इनैलो से बाहर कर दिया गया था जिसके बाद ही उन्होंने अपना अलग संगठन बनाया। दुष्यंत ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि इनैलो का भाजपा में विलय होगा या फिर कुछ और होगा।

फिर शुरू होगी हरी चुनरी चौपाल : लितानी
जजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष और हरी चुनरी चौपाल के प्रभारी राजेंद्र लितानी ने बताया कि महिला को राजनीति के प्रति जागरूक करने के मकसद से चलाया गया कार्यक्रम हरी चुनरी चौपाल फिर से शुरू होने जा रहा है। विधायक नैना चौटाला 7 जुलाई को फरीदाबाद के पृथला हलके में चौपाल को संबोधित करेंगी।  
 

Edited By

Naveen Dalal