हरियाणा: किसानों ने KMP पर ट्रैक्टर रैली निकाल कर दिखाया दम, अलग-अलग करतब दिखाए

1/7/2021 11:42:01 AM

हरियाणा (ब्यूरो): केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 43 दिन से आंदोलन जारी है। कई दौर की वार्ता के बाद भी बात नहीं बन पाई है। जिसके बाद अब किसानों ने आंदोलन को तेज कर दिया है। इसी के तहत वीरवार को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाल कर अपना दम दिखाया। हजारों की संख्या में ट्रैक्टर केएमपी पर पहुंचे। युवा किसानों ने रैली समापन के बाद ट्रैक्टरों के साथ अलग-अलग करतब दिखाए।



ट्रैक्टर मार्च को सफल बनाने के लिए केजीपी-केएमपी के पास ट्रैक्टर लेकर किसान एकत्रित हो गए। इसके बाद यहां से उन्होंने मार्च शुरु किया। केएपी से ट्रैक्टरों का काफिल टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुआ और टिकरी बॉर्डर से ट्रैक्टरों का काफिला केएमपी के लिए रवाना हुआ।

किसानों की ट्रैक्टर रैली को देखते हुए कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) टोल प्लाजा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई।  यहां पर पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात रहे।



किसान जरनैल सिंह ने कहा कि सिंघु बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। केएमपी से शुरू होकर किसान टिकरी बॉर्डर तक पहुंचे और वहां से वापसी सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को ट्रेलर दिखाया गया है। कल सरकार के साथ बातचीत है अगर कोई समाधान निकलता है तो ठीक है नहीं तो आंदोलन को और तेज करेंगे। जरनैल सिंह ने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली की परेड में किसान शामिल होंगे और तिरंगे के साथ किसान दिल्ली पहुंचेंगे। 



किसान सुखमेंद्र ने बताया कि पंजाब व हरियाणा के किसानों ने मिलकर ट्रैक्टर मार्च निकाला है, यह 26 जनवरी के लिए रिहर्सल की है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टरों से अलग अलग करतब दिखाए गए, बिना ड्राइवर के भी ट्रैक्टरों को केएमपी पर चलाया गया।  

vinod kumar