टयूबवैल कनैक्शन न मिलने से किसान हुए परेशान, सरकार को दी प्रदर्शन की चेतावनी

5/19/2020 4:09:33 PM

टोहाना(सुशील)- बिजली मंत्री रणजीत चौटाला द्वारा टयूबवैल के कनैक्शन जारी करने की बात के बाद किसानों ने बिजली बोर्ड कार्यालय में पहुंचकर अधिकारियों से बातचीत की। अधिकारियों ने उनकी मांगों को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही है तथा किसानों ने मांगें पूरी न होने पर धरने-प्रदर्शन की चेतावनी सरकार को दी है। किसानों ने प्रदेश की किसान यूनियन के नेताओं से मामले में हस्ताक्षेप करने व मदद करने की गुहार लगाई है ताकि किसान अपना कार्य कर सके। किसानों ने मांग करते हुए कहा कि जिन किसानों ने मोटर के बिल पहले जमा करवा रखे है पहले उन किसानों को कनैक्शन जारी किए जाने चाहिए। 

जानकारी अनुसार क्षेत्र के किसानों को पिछले लंबे समय से खेतों में टयूबवैल कनैशन न मिलने से परेशानी का सामना करना पड रहा है जिसको लेकर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने टयूबवैल कनैक्शन देने के  निर्देश दिए थे उसी के चलते मंगलवार को किसान बिजली विभाग कार्यालय में पहुंचे तथा अपनी फाइलो बारे जानकारी ली। इस दौरान किसानों की मांगों को उच्च अधिक ारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया गया जिस पर किसान भडक गए तथा समस्या का शिघ्र हल न होने पर धरने प्रदर्शन की बात कही।

 किसान नेता प्रेम कन्हड़ी ने कहा कि अनेक किसानों ने अपने टयूबवैल, मोटर के कनैक्शनों के बिल सरकार के निर्देशानुसार जमा करवा रखे है लेकिन उन्हे टयूबवैन कनैक्शन नही दिए जा रहे हे वे लगातार चक्कर काटकर परेशान हो चुके है। उन्होंने कहा कि बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने ब्यान में नए टयूबवैल कनैक्शन देने की बात कही है लेकिन जिन किसानों ने फाइले लंबे समय से जमा करवा रखी है उन्हे प्राथमिकता के आधार पर कनैक्शन दिए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि ख्बिजली मंत्री तो देश के बडे किसान नेता है जबकि खट्ट्र को खेती का ज्ञान भी नही है। उन्होंने कहा कि किसानों की मदद के लिए उन्होंने अनेक किसान यूनियन के गुरनाम चढूनी व भ्भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष घासी राम नैन के बेटे से भी बातचीत की है कि उनकी समस्या का हल करवाया जाए। किसान नेता ने कहा कि अगर उनकी समस्या का हल नही हुआ तो वे रतिया, फतेहाबाद, नरवाना, उचाना व जींद के किसानों से बातचीत कर बडा आंदोलन करने से पीछे नही हटेंगे। 
 

Isha