48 घंटे में जनप्रतिनिधि धरने पर नहीं आए तो किसान करेंगे सरकार का बहिष्कार

3/3/2019 7:09:44 PM

चरखी दादरी(दीपक): ग्रीन कॉरिडोर 152डी के लिए अधिग्रहण की गई जमीन को लेकर रामनगर में चल रहे किसानों के धरने पर अगले 48 घंटे में जनता द्वारा चुना गया कोई भी नुमाइंदा धरने पर नहीं आता है तो 17 गांवों की पंचायतें उनका बहिष्कार करेंगी। यह फैसला धरने पर मौजूद 17 गांवों के किसानों ने शनिवार को लिया। आगे की रणनीति भी किसानों ने तैयार कर ली है। जल्द ही धरने पर बैठे सभी किसान लघु सचिवालय में पहुंचकर इसका घेराव करेंगे।



ग्रीन कॉरिडोर 152डी के लिए अधिग्रहण की गई जमीन का मुआवजा दो करोड़ रूपये प्रति एकड़ चाहिए। इस मांग को लेकर 17 गांव के किसान 5वें दिन भी धरने पर बैठे रहे। किसानों से मिलने के अब तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी या फिर सरकार का नुमाईंदा नहीं पहुंचा है। इसके कारण किसानों में रोष बना हुआ है। धरने पर बैठे सभी गांवों के किसानों ने शनिवार को एक ठोस फैसला लिया है। इसे फैसले को गांव बौंदकलां, रणकौली, सांजरवास, भागेश्वरी, रानीला, झींझर, खातीवास, समसपुर, ढाणी फौगाट, टिकाण, कपूरी, रामनगर, बलकरा, मकड़ानी, मकड़ाना, दातौली व चिडिय़ा के किसानों ने सहमति दी है।

किसानों का कहना है कि अगर मंगलवार तक धरने पर समर्थन देने सरकार पक्ष का कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं आता है तो ये गांव उनका बहिष्कार कर देंगे। इसके बाद इन प्रतिनिधिओं को गंाव के अंदर नहीं घुसने नहीं दिया जाएगा। धरने पर पहुंचकर महम चौबीसी ने भी किसानों को अपना समर्थन दिया।

Shivam