संयुक्त किसान मोर्चा का फैसला, महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर करेंगे अनशन

1/29/2021 10:18:05 AM

फतेहाबाद (रमेश): दिल्ली हिंसा के बाद खराब की तरफ बढ़ रहे किसान आंदोलन को मजबूती देने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बड़ा फैसला किया है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर 30 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल सभी किसान संगठन एक दिन के लिए देशभर में अनशन करेंगे। फतेहाबाद में यह ऐलान संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किया गया है और देशभर में लोगों से इस अनशन में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की।



फतेहाबाद में 30 जनवरी को डीसी कार्यालय के बाहर पक्का मोर्चा स्थल पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक हजारों लोग अनशन करेंगे। इस संबंध में फतेहाबाद में संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें इस फैसले बारे रणनीति बनाई गई। इस फैसले की जानकारी देते हुए संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के राज्य प्रधान रामकुमार बहबलपुरिया ने बताया कि मीटिंग में राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा नेतृत्व द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को हर तरह से सहयोग करने का फैसला किया। शांतिपूर्वक आंदोलन को कुचलने के लिए मोदी सरकार के षडयंत्रकारी अभियान की कड़े शब्दों में निंदा की गई। 



किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि काले कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को बदनाम करने के लिए लाल किले पर जाने देने के लिए बिना अवरोध रास्ता दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी टोल प्लाजा, पक्का मोर्चा स्थलों व लंगर व्यवस्था में किसी तरह सरकार द्वारा दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता से निरंतर दिल्ली बॉर्डर पर व अन्य पड़ाव स्थलों पर आवाजाही बढ़ाने व 30 जनवरी को महात्मा गांधी शहादत दिवस पर देशभर में लोग उपवास रखेंगे। फतेहाबाद में भी डीसी कार्यालय के सामने अनशन कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर लोगों से भाग लेने का आह्वान किया गया है।

vinod kumar