पशु किसान क्रेडिट योजना के तक किसानों को मिलेगा 1.60 लाख तक लोन, ऐसे करें आवेदन

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 03:39 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): पशुपालन विभाग फरीदाबाद द्वारा पशुपालन एवं किसानों को पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से उप मंडल अधिकारी कार्यालय पशुपालन बल्लभगढ़ में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉक्टर नीलम आर्य, नोडल ऑफिसर डा. रणवीर सिंह, उप मंडल अधिकारी पशुपालन बल्लभगढ़ बैंक अधिकारी ए मिश्रा ने पशुपालकों को इस योजना के बारे में जानकारी दी।

पशुपालन विभाग के नोडल ऑफिसर डा. रणवीर सिंह ने बताया सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड की योजना चला रही है, जिसके तहत पशुपालक एक 1 लाख 60,000 रुपए तक का पशुधन पर लोन ले सकते हैं इसके लिए पशुपालक को अपने संबंधित पशु अस्पताल में जाकर सभी आवश्यक कागजात लगाकर अपना आवेदन पत्र संबंधित पशु हॉस्पिटल में जमा करवाना होगा। आवेदन करने वाले पशुपालक को अपनी स्वयं की दो फोटो आधार कार्ड, पैन कार्ड व अन्य आईडी की फोटो व बैंक अकाउंट की प्रति साथ में संलग्न करके पशुपालन विभाग को जमा करवानी होगी। उसके बाद आवेदन कर्ता की फाइल संबंधित बैंक को चली जाएगी।

आज 110 पशु पालकों ने अपने आवेदन पत्र जमा करवाएं, इसके अलावा डेयरी संघ के भी लगभग 100 के करीब आवेदन पत्र जमा हुए। इस अवसर पर विभाग के अधिकारियों के अलावा अलग-अलग गांव के तथा शहर के पशुपालक भी मौजूद रहे। पशु किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित अपने सवाल अधिकारियों के सामने रखें। इस अवसर पर बैंक के एलडीएम ए मिश्रा ने बैंक में आने वाली परेशानियों से संबंधित सवालों के जवाब दिए। जागरूकता शिविर में मु य रूप से डॉक्टर सचिन धनखड़, डॉ सतीश अहलावत, वी ल डी ए डॉ राजबेल देशवाल, सौरव आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static