गोहाना में शाह की रैली में अर्धनग्न होकर पहुंचेंगे किसान, गन्ने का भाव बढ़ाने के लिए करेंगे प्रदर्शन

1/23/2023 4:20:16 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप) : पड़ोसी राज्य पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में भी गन्ने के भाव बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। इस बीच किसानों ने गोहाना 29 जनवरी को होने वाली केंद्रीय गृह मंत्री की रैली का विरोध करने का ऐलान कर दिया है। किसानों का कहना है कि वे शाह की रैली में अर्धनग्न होकर विरोध जताएंगे। इसी के साथ किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर गन्ने की होली जलाने का भी फैसला लिया है।

 

चढूनी ने कुरुक्षेत्र में किसानों की बैठक कर बनाई रणनीति

 

कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन गुरनाम सिंह चढूनी  की अध्यक्षता में सोमवारी को हुई बैठक में गन्ना उत्पादक किसानों ने हिस्सा लिया और एकमत होकर 25 जनवरी को शुगर मिलों के बाहर किसान ट्रैक्टर-ट्राली के साथ प्रदर्शन करने का फैसला लिया। इसी के साथ किसानों का कहना है कि इस दिन मुख्यमंत्री के पुतले की अर्थी बनाकर उनका दाह संस्कार कर विरोध जाहिर किया जाएगा।

 

26 को गन्ने की होली जलाकर रोष जताएंगे किसान

 

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने बताया कि कुरुक्षेत्र में किसानों के आगामी प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई गई। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को किसान विरोध स्वरूप गन्ने की होली जलाई जाएगी। किसान नेता ने बताया कि किसानों के मसीहा सर छोटू राम कहते थे कि जिस खेत से रोटी ना मिले उसे आग लगा दो। इसलिए इस दिन किसान विरोध स्वरूप गन्ने की होली जलाएंगे और 29 जनवरी को गोहाना में भारतीय जनता पार्टी की रैली में विरोध किया जाएगा। चढूनी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा में आकर रैली करेंगे। इसलिए किसानों ने फैसला लिया है कि वे शाह की रैली में शामिल होकर विरोध जाहिर करेंगे। गुरनाम सिंह ने बताया कि जब अमित शाह रैली में बोलेंगे तब किसान अर्धनग्न होकर उनका विरोध करेंगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan