कांवड़ियों के लिए काल बने तेज रफ्तार वाहन, दो की मौत पांच घायल (VIDEO)

7/29/2019 7:33:50 PM

रेवाड़ी/जींद (मोहिंदर/जसमेर): इन दिनों सावन का महीना चल रहा है, जिसको लेकर शिवभक्तों ने भगवान शिव को खुश करने के लिए गंगा जल लेे आने के लिए कांवड़ यात्रा कर रहे हैं, कोई दौड़ता हुआ जा रहा है, तो कोई नंगे पैर पैदल। जिस कारण इन दिनों हाईवे पर इन शिव भक्त कांवडिय़ों का तांता दिन रात लगा रहता है। लेकिन इनकी परवाह न तो प्रशासन को है और नहीं सड़क पर सरपट दौड़ रहे वाहनों को। हाईवे पर तेज रफ्तार से सरपट दौड़ रहे वाहन इन कांवड़ियों लिए काल का रूप धारण किए हुए हैं। बीती रात अज्ञात वाहनों की चपेट में आने से दो कांवडिय़ों की मौत और चार बुरी तरह से घायल हो गए हैं। हालांकि दोनों घटनाएं हरियाणा के भिन्न जिलों से हैं।

पहली घटना रेवाड़ी जिले का है, जहां एक तेज रफ्तार ट्राले ने जहां हरिद्वार से कावड़ लेकर रेवाड़ी लौट रहे एक कावडिय़े को मौत के घाट उतार दिया, वहीं इस हादसे में 2 महिलाओं सहित 3 कावडिय़े गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए रेवाड़ी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। हादसा दिल्ली-जयपुर हाईवे पर खरखड़ा गांव के पास का है।



दरअसल, रेवाड़ी की रहने वाली करीब 32 वर्षीय पुष्पा, 38 वर्षीय ऊषा, 50 वर्षीय योगेंद्र व एक अन्य कावड़ लेने गए थे। आज सुबह जब ये सभी लौट रहे थे तो खरखड़ा गांव के पास पहुंचने पर सर्विस लेन में पानी भरा होने के कारण ये सभी मेन रोड पर चलने लगे। तभी पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे एक ट्राले ने टक्कर मार दी, जिससे योगेंद्र की मौत हो गई, जबकि अन्य तीनों घायल हो गए।

वहीं दूसरी घटना जो कि जींद जिले के रजाना गांव के नजदीक की है। जिसमें बीती रात एक अज्ञात वाहन ने 3 कांवड़ियों को रौंद दिया, जिसमें 19 वर्षीय दीपक नामक युवक की मौके पर ही मौत हो गई और जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, जींद के सफीदों रोड पर कावडिय़ों की सेवा के लिए लगाए गए शिविर के बाहर उक्त कावडि़ए रोड पर बाथरूम के लिए आए थे। अचानक तेज रफ्तार वाहन आया और तीनों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें बिशनपुरा गांव के कावडि़ए दीपक की मौके पर ही मौत हो गई।



अब इसे पुलिस प्रशासन की लापरवाही कहें या फिर सुरक्षा में बड़ी चूक। रेवाड़ी पुलिस कप्तान के दावों के बावजूद रेवाड़ी में तेज रफ्तार का कहर कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। जिला की सीमा से होकर गुजर रहे दिल्ली-जयपुर हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन कांवडिय़ों के के लिए काल बन चुके हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि दो दिन पूर्व इसी हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर हुई एक कावडिय़े की मौत के बावजूद पुलिस प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया, जिसके चलते यह दूसरा बड़ा हादसा सामने आया है।

हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से कावडिय़ों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता प्रबंध होने के लंबे चौड़े दावे किए गए थे, जोकि पुलिस की लापरवाही के चलते धरे रह गए। इसे लेकर जब पुलिस का पक्ष जानना चाहा तो वे कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए।

Shivam