दोस्त बहन के बारे में मारता था ताने, भाई ने दिया खौफनाक घटना को अंजाम

2/13/2017 6:17:58 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट):फतेहाबाद रतिया पुलिस ने गांव बलियाला के लवप्रीत मर्डर मामले का पर्दाफाश किया। अारोपी ने अपने ही दोस्त की हत्या करने का खुलासा किया है। रतिया के गांव बलियाला में धन्ना सिंह ने अपने ही दोस्त लवप्रीत को 8 फरवरी की रात को मौत की नींद सोला दिया। अपने दोस्त को मौत के घाट इसलिए उतारा क्योंकि लवप्रीत अकसर धन्ना सिंह को उसकी बहन के बारे में तरह- तहर के ताने मारता था। धन्ना सिंह और लवप्रीत दोनों में गहरी दोस्ती थी और दोनों मजदूरी का काम करते थे।  मगर लवप्रीत के बहन के तानो से धन्ना सिंह तंग आ गया था। वह धीरे- धीरे इस बातों को लेकर अंदर ही अंदर लवप्रीत को मारने का प्लान बनाने लगा।  

धन्ना सिंह ने लवप्रीत को 8 फरवरी को मारने का प्लान बना लिया। 8 फरवरी को वह लवप्रीत को बाईक पर खेतों में घूमाने के लिए ले गया। इसके बाद खेत में टयूबवेल पर ले गया। पहले शराब पी। इसके बाद मौका देखते ही कपड़े के फंदे से गला दबाया। इसके बाद लवप्रीत का सिर दीवारों में मारा। लवप्रीत की मौत होने पर उसकी लाश को एक पली में डालकर नहर में फेंक दिया। पुलिस ने 10 फरवरी को सुबह नहर में लवप्रीत की लाश तैरती हुई मिली। लाश को पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कब्जे में ले लिया। जहां पुलिस ने लवप्रीत के हत्या करने की आशंका जताते हुए जांच शुरू कर दी। क्योंकि लवप्रीत के गले और सिर पर चोट के निशान थे। 

इस मामले में परिजनों के बयान के आधार पर धन्ना सिंह पर ही पुलिस ने मामला दर्ज किया था। क्योंकि आखिर गांव के लोगों ने लवप्रीत को धन्ना सिंह के साथ ही देखा था। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो 11फरवरी को धन्ना सिंह को पकड़ लिया। जब उसे पूछताछ की तो उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। उसने पुलिस को बताया कि लवप्रीत उसकी बहन के बारे में तरह- तरह की बातें कर तांना मारता रहता था। समाज में कही उनकी बेइज्जती न हो जाए। इसलिए उसे मार डाला। पुलिस ने धन्ना सिंह को  सोमवार को कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने उसे दो दिन के रिमांड पर भेज। पुलिस अब पूछताछ में यह जानेगी कि इस वारदात में उसके साथ और कोई शामिल है या नहीं।