सुभाष बराला ने कैशलैस प्रणाली से भरवाया डीजल

12/9/2016 2:38:27 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं टोहाना विधायक सुभाष बराला ने आज जी.टी.रोड स्थित गुलबहार पैट्रोल पम्प पर अपने डैबिट कार्ड को स्वाइप कर गाड़ी में डीजल डलवाया। उन्होंने कैशलैस तरीके से भुगतान को आसान व सुरक्षित बताते हुए आमजन से इसे अपनाने का आह्वान किया।


इस मौके पर उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान मीडियाकर्मियों के सवालों के भी जवाब दिए। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष वेद फुलां, अधिवक्ता प्रवीण जोड़ा, न.प. अध्यक्ष दर्शन नागपाल व डा. राम मेहता भी मौजूद थे। बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी व कैशलैस प्रणाली के माध्यम से देश में नई क्रांति का आगाज किया है। काला धन के रूप में जो पैसा सरकार के पास आएगा, वह देश के विकास और आधारभूत ढांचे को मजबूत करने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि आज मैंने स्वयं अपने डैबिट कार्ड से गाड़ी में डीजल डलवाया है।


यह भुगतान का पूरी तरह से पारदर्शी, आसान और सुरक्षित माध्यम है। यदि हम सब कैशलैस तरीकों को अपनाएं तो भारत विकसित देशों की तर्ज पर आगे बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश में निरंतर जमा हो रहे काले धन पर रोक लगेगी। सरकार के विभिन्न विभाग इस प्रणाली का बढ़ावा देने में लगे हुए है। कुछ ही समय में दुकानदारों, उद्योपतियों, यहां तक की रेहड़ी वालों ने भी कैशलैस भुगतान के तरीके अपनाने शुरू कर दिए है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नोटबंदी मामले में कांग्रेस के पास विरोध करने का कोई ठोस आधार नहीं है। संसद को ठप्प करके वह केवल लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहती है, जिसमें वह शुरू से ही असफल रही है।