''कंकाल'' सिर वाली लाश मामले में खौफनाक साजिश का खुलासा, आरोपी ने कबूला जुर्म

11/7/2017 5:43:44 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): भट्टूकलां थाना क्षेत्र में सूलीखेड़ा रोड पर रेलवे ट्रैक के पास मिली 'कंकाल' सिर वाली महिला की लाश के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने मामले में खौफनाक साजिश का खुलासा करते हुए बताया कि महिला मुस्लिम है और उसकी हत्या उसके लिव-इन-रिलेशनशिप पार्टनर मुस्ताक ने की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। 

आरोपी के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही थी जुबैदा
आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि मृतक महिला जुबैदा(30) मूल रूप से बिहार के अहररिया जिले के पैरगाम गांव की रहने वाली थी और आरोपी भी उसी के गांव का ही रहने वाला है। जुबैदा के पति की उम्र करीब 60 वर्ष है और उसके 3 बच्चे हैं। कुछ समय पहले जुबैदा के साथ आरोपी हरियाणा के सिरसा जिले के रोड़ी कस्बा में आकर लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगा। जुबैदा अपने तीनों बच्चों को साथ लेकर आई थी और आरोपी लिव-इन-रिलेशनशिप में रहते हुए बच्चों को साथ रखना नहीं चाहता था। 

जुबैदा को मारने की रची साजिश
पुलिस के अनुसार आरोपी मुस्ताक अपनी पार्टनर जुबैदा से बच्चों को छोड़ने की जिद कर रहा था लेकिन वह बच्चों को साथ रखना चाहती थी। इसी वजह से दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। इसके बाद मुस्ताक ने जुबैदा की हत्या की साजिश रची। वह 31 अक्टूबर की शाम बच्चों व जुबैदा को लेकर सिरसा से ट्रेन में सवार होकर फतेहाबाद के भट्टूकलां स्टेशन पहुंचा। भट्टूकलां पहुंचने पर मुस्ताक ने बच्चों और जुबैदा के साथ खाना खाया और उसके बाद भट्टू में ही सूलीखेड़ा रोड पर एक पेड़ के नीचे पूरा परिवार सो गया। 

सिर पर ईंट मारकर की हत्या
पुलिस के अनुसार रात को मुस्ताक ने सोते हुए जुबैदा के सिर में पहले ईंट मारी और उसके बाद रूमाल व रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने उसकी लाश को कुछ दूरी पर रेलवे ट्रैक के किनारे दफना दिया और बच्चों को वहीं छोड़कर फरार हो गया। बच्चे सुबह लावारिस हालात में भट्टू रेलवे स्टेशन पर मिले, जिन्हें आस-पास के लोगों ने बाल संरक्षण विभाग को सौंप दिए गए थे। 

पूछताछ के बाद आरोपी ने कबूला जुर्म
उधर कुत्तों व अन्य जानवरों ने जुबैदा की लाश को सिर की तरफ से खींचकर जमीन से बाहर निकाल लिया और महिला के सिर और चेहरे को जानवरों ने नोच खाया। इसके बाद 3 नवम्बर को महिला की लाश के बारे में पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने जब लाश कब्जे में ली तो उसका सिर और चेहरे का सिर्फ 'कंकाल' के रूप में ही था। पुलिस ने हत्या व शव खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो महिला के गले से मिला एक लॉकेट भट्टू रेलवे स्टेशन पर 1 दिन पहले लावारिस मिले 3 बच्चों के गले में मौजूद लॉकेट से मेल खा गया। जांच करने और बच्चों द्वारा 'कंकाल' सिर वाली महिला की लाश के कपड़ों की पहचान करने पर मृतक महिला की शिनाख्त हो गई। पुलिस ने जांच शुरू की तो आरोपी ने मुस्ताक शक हुआ और उसे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने आरोपी मुस्ताक ने वारदात का पूरा सच उगल दिया।