तीन मिनट में लोहा व्यापारी से लूट, CCTV में कैद तस्वीरें

10/8/2017 12:59:02 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): अनाज मंडी के पीछे लोहे के व्यापारी से उसके दफ्तर में  हथियारों से लैस बदमाश घुसकर नकदी, मोबाइल और उसकी गाड़ी लूटकर फरार हो गए। लुटेरे जाते समय व्यापारी और उसके कर्मचारी को ऑफिस के बाथरूम में बंद कर फरार हो गए। बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में लुटेरे अॉफिस के अंदर जाते अौर बाहर आते साफ दिखाई दे रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांत शुरू कर दी है। 

मार्किट कमेटी के पूर्व वाइस चेयरमैन राहुल गोयल ने बताया कि उनकी नीलकंठ स्टील के नाम से फर्म है। गोशाला के पास ऑफिस बनाया हुआ है। गत शाम को वह अपने स्टाफ सदस्य श्रवण के साथ वहां बैठे हुए थे। उससे कुछ देर पहले ही चार-पांच लोग उनसे मिलने आए हुए थे, वह उसी समय गए थे। तभी एक लड़का अपने हाथ में पिस्तौल लेकर आया अौर उनके पास आकर घूरने लगा। उससे पूछा कि क्या काम है, तभी उसके पीछे-पीछे दो लड़के और आए। एक के हाथ में लोहे ही राड़ थी। उन्होंने कहा कि जो भी पैसे हैं दे दो। पिस्तौल दिखाते हुए पर्स देने को कहा। दोनों ने पर्स दे दिए। उसके बाद कार्यालय की मेज की दराजें चेक करने लगे। इस बीच उन्होंने लैंडलाइन फोन रिसीवर नीचे रख दिए केबल काट दी। इतना ही नहीं बदमाशों ने उन दोनों के कार्यालय के अंदर ही बने बाथरूम में बंद कर दिया। खुद बाहर हर चीज की तलाशी लेते रहे। जाते समय उन दोनों के चारों मोबाइल भी ले गए। कार्यालय के मेट गेट के शीशे को लॉक करते हुए शट्टर डाउन कर दिया। अंदर हलचल बंद हुई थी वह बाथरूम से बाहर निकले। बाहर आकर उन्होंने शट्टर खटखटाया तो आस-पास से गुजर रहे एक आदमी ने शट्टर खोला। 

तीन मिनट में डकैती को अंजाम देकर हुए फरार 
बदमाशों ने सिर्फ तीन मिनट में डकैती को अंजाम दे दिया। उसके बाद फरार हो गए। यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। सीसीटीवी फुटेज में साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि 5 बजकर 32 मिनट पर तीन युवक दीवार के साथ लगते- लगते ऑफिस की तरफ आए। ऑफिस में घुसने के बाद तीन मिनट बाद बाहर निकले और फिर गाड़ी लेकर फरार हो गए। 

पुलिस ने जांच शुरू की 
घटना की सूचना मिलते ही एसएचओ आत्मा राम एएसआई जगदीश मौके पर पहुंचे। आस-पास के लोगों से घटना की जानकारी ली। उसके बाद वीटी कर नाकाबंदी करा दी गई। आरोपियों की तलाश की जा रही है उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से सीसीटीवी के आधार पर युवकों की तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि राहुल गोयल को भाजपा सरकार आने के बाद मार्किट कमेटी फतेहाबाद का चेयरमैन बनाया गया था लेकिन छह महीने बाद ही उन्होंने व्यस्तता का कारण बताते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि आरएसएस में वह सक्रिय हैं। वाइस चेयरमैन का पद अभी तक खाली पड़ा है।