फतेहाबाद का नया बस स्टैंड बना जी का जंजाल, स्कूली छात्र-छात्राओं ने लालबत्ती चौक किया जाम

9/12/2022 1:50:48 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद जिले का नया बस स्टेंड लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। जहां शहर में बसों का आवागमन बंद हो जाने के रोष स्वरूप आज कॉलेज और स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने जमकर बवाल काटा और लालबत्ती चौक पर इकट्ठे होकर प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

छात्र-छात्राओं का कहना था कि रोडवेज विभाग की अदूरदर्शिता के कारण लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही है। खासकर विद्यार्थी वर्ग को। उन्होंने कहा कि कॉलेज, स्कूल, शिक्षण संस्थान सभी शहर के भीतरी इलाकों में बने हुए हैं। आसपास के गांवों से आने वाले छात्र-छात्राएं पहले शहर के बस स्टैंड से अपने शिक्षण संस्थानों में जाते थे, मगर अब जब से नया बस स्टैंड बना है, तब से बसों को बायपास से निकाल कर नए बस अड्डे पर ले जाया जाता है। वहां से फिर निजी साधनों और ऑटो के माध्यम से शहर में आना पड़ता है। जिससे एक तो उनका समय बर्बाद होता है और दोगुना-तीगुना खर्चा करना पड़ता है। 

वहीं बस अड्डा शहर से कई किलोमीटर बाहरी इलाके में होने के कारण छात्राओं को सुरक्षा का भय बना रहता है। उन्होंने प्रशासन से बसों को पुराने रूट से चला कर नए बस स्टैंड तक लाने और ले जाने की मांग की है।

दरअसल नया बस स्टैंड बनने के बाद शहर के बस अड्डे पर बसों का आवागमन बंद हो गया है। जिले के भीतरी इलाकों और बाहरी जिलों और राज्यों से आने जाने वाली बसें अब नए बस स्टैंड से आपरेट हो रही हैं। जिससे सभी लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana