बेटी के दुष्कर्म के आरोपों से आहत पिता ने की आत्महत्या

5/4/2018 2:55:20 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। पूरा मामला भिवानी के गांव पालुवास का है, जहां एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी द्वारा दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाने पर जहर खाकर जान दे दी। हैरानी की बात ये है कि ये सब मृतक की पत्नी के जीजा द्वारा जाल बिछाने पर हुआ। फिलहाल सदर थाना प्रभारी श्रीभगवान मामले की जांच में जुटे हैं।

बताया जाता है कि दो दिन पहले ही महिला थाना में गांव पालुवास निवासी 13 वर्षीय एक नाबालिग लडक़ी ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। नाबालिग ने दुष्कर्म का आरोप किसी और पर नहीं, बल्कि 36 वर्षीय अपने ही पिता इंद्रजीत पर लगाया था। जब इसकी जानकारी पिता को लगी तो उसने अपने घर में ही जहर खाकर जान दे दी।

सूचना पाकर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल लाया गया और जांच शुरु की गई। मृतक के पिता कृष्ण कुमार ने बताया कि उसका बेटा इंद्रजीत शराब का आदी था और उसका अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था। उन्होंने आशंका जताई की घरेलू झगड़े के चलते ही उसने जहर खाकर आत्महत्या की है। लेकिन पुलिस को दिए बयान में उन्होंने पूरे मामले का खुलासा किया है।

वही मामले की जांच कर रहे सदर थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि दो दिन पहले ही इन्द्रजीत की नाबालिग बेटी ने उन पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। इसी बात से लज्जित होकर इन्द्रजीत ने जहर खाकर जान दे दी। इस मामले में मृतक इंद्रजीत के पिता के बयान पर गांव बामला निवासी एडवोकेट सोमबीर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि सोमबीर मृतक इन्द्रजीत की पत्नी का जीजा है और परिजनों के मुताबिक सोमबीर ने ही मृतक की नाबालिग बेटी को बहलाकर दुष्कर्म का झुठा मामला दर्ज करवाया था। फिलहाल पुलिस ने सोमबीर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Rakhi Yadav