डेढ़ साल की बेटी का हत्यारा बना पिता, मासूम बच्ची को मानता था नाजायज औलाद

5/25/2019 3:24:39 PM

मेवात(एके बघेल): हरियाणा के मुस्लिम बहुल जिले मेवात में एक पिता के जल्लाद बन जाने का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी डेढ़ साल की बेटी की हत्या कर दी, जिसका कारण पति-पत्नी में झगड़ा और बेटी को नाजायज औलाद मानना बताया जा रहा है। आरोपी पिता बच्ची को पहले भी मारने का प्रयास कर चुका है, लेकिन बच्ची की मां ने उसे बचा लिया था। फिलहाल, बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है, वहीं आरोपी पिता पुलिस हिरासत में है।

जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के आकेड़ा गांव की है। शुक्रवार के दिन दोपहर को मृतका बच्ची डेढ़ वर्षीय अलीशा की मां साहूनी पानी के चैंबर से पानी लाने गई थी। इस दौरान घर में अलीशा का पिता अब्बास घर में ही था। आरोप है कि मौका पाकर अब्बास ने अलीशा को मार दिया। मां साहूनी ने बताया कि अब्बास ने अलीशा को मारने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने का ड्रामा किया, लेकिन उसकी बेटी हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह चुकी थी। साहूनी ने बताया कि अब्बास तीन दिन पहले भी लड़की को तालाब में फेंक आया था, लेकिन उसको पता चलने पर वह उसे बचा लाई।



बताया जा रहा है कि अब्बास पुत्र रुजदार निवासी आकेड़ा की शादी करीब पांच वर्ष पहले साहूनी पुत्री इसमाइल निवासी लेवड़ा राजस्थान के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज अनुसार हुई थी। साहूनी ने दो बच्चों एक लड़का-एक लड़की को जन्म दिया। शादी के बाद से ही पति-पत्नी के संबंध अच्छे नहीं थे। अक्सर आरोपी अब्बास अपनी पत्नी साहूनी के साथ मारपीट करता था। अब्बास को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था, इस वजह से वह अपनी बेटी डेढ़ वर्षीय अलीशा को नाजायज संतान मानता था। विवाद की वजह से पत्नी काफी समय मायके में भी रही।

नूंह थाना प्रभारी बिजेंदर सिंह ने बताया कि आरोपी अब्बास मछली पकडऩे का काम करके परिवार का गुजारा करता था। फिलहाल, अब्बास पुलिस की गिरफ्त में है।  पोस्टमार्टम नूंह सीएचसी से कराया गया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तथा जांच के बाद ही पता चलेगा की बच्ची हत्या हुई है या नेचुरल मौत हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

Shivam