ऑनर किलिंग: बेटी ने की लव मैरिज, पिता ने हत्या कर किया संस्कार(Video)

6/4/2018 9:12:53 AM

करनाल(विकास मेहला): कस्बे के गांव बल्ला में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने बेटी द्वारा लव मैरिज करने के विरोध में उसकी हत्या करके चुपचाप उसका संस्कार कर दिया। जब इसकी जानकारी लड़के को लगी तो वह शिकायत देने के लिए असंध थाने में पहुंच गया। लड़के की शिकायत पर असंध थाना पुलिस ने लड़की के पिता सहित लड़की के चचेरे भाइयों के खिलाफ ऑनर किलिंग का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में युवती के पति मोनू निवासी मकड़ौली कलां ने आरोप लगाया कि उसने बल्ला गांव की एक लड़की के साथ 14 मार्च को गाजियाबाद की कोर्ट और आर्य समाज में प्रेम विवाह किया था। लड़की के परिजन प्रेम विवाह के खिलाफ थे। 24 मई को बी.कॉम द्वितीय वर्ष का अपना अंतिम एग्जाम देने के बाद जब घर आई तो उसने प्रेम विवाह के बारे में परिजनों को बताया। 

मोनू ने आरोप लगाया कि उसकी शनिवार शाम को उसकी पत्नी से अंतिम बार बात हुई थी। उसकी पत्नी को परिजनों ने खूब पीटा भी था। मोनू ने कहा कि जब उसकी रविवार को बात नहीं हो पाई तो उसने लड़की के पिता के पास फोन किया। लड़की के पिता ने कहा कि उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी है और उसे भी जान से मारने की धमकी दी। 

थाना प्रभारी वीरेंद्र ने बताया कि युवक मोनू ने जो शिकायत दी है। उसके मुताबिक ऑनर किलिंग का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बल्ला इंचार्ज जगदीश पांडेय को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं, वहीं इंचार्ज ग्राम पंचायत की एक मीटिंग इस संबंध में ले रहे हैं।

डेढ़ साल पहले हुई थी दोस्ती, 14 मार्च को गाजियाबाद में हुई कोर्ट मैरिज
रोहतक के मकडौली कलां गांव निवासी मोनू ने बताया कि वह करनाल आता-जाता था। लड़की करनाल के राजकीय महिला महाविद्यालय में बी.कॉम में पढ़ती थी। इसी दौरान दोनों में प्रेम हो गया और उन्होंने 14 मार्च को गाजियाबाद में आर्य समाज मंदिर और कोर्ट में शादी कर ली। 24 मई को अंतिम एग्जाम देने के बाद घर आई तो परिजनों ने विरोध किया और युवती के साथ मारपीट भी की। मोनू का आरोप है कि रविवार को परिजनों ने युवती की हत्या कर संस्कार कर दिया।
 

Nisha Bhardwaj