खाकी के खौफ से तीन बच्चों के बाप ने कर ली खुदकुशी, अस्पताल से भागकर ट्रेन के आगे कूदा

3/25/2021 4:52:42 PM

भिवानी (अशोक): हरियाणा के जिले भिवानी से सामने आए खुदकुशी के एक मामले ने खाकी पर सवाल उठा दिए हैं। आरोप है कि खुदकुशी का यह मामला पुलिस कस्टडी में हुए टॉर्चर से प्रेरित है। यहां एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी है। परिजनों का आरोप है कि मृतक ने रोहतक पुलिस के के टॉर्चर व खौफ से खुदकुशी की है। फिलहाल, रेलवे पुलिस ने रोहतक सीआईए-3 के खिलाफ पर्चा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

बताया जा रहा है कि कलिंगा गांव निवासी 37 वर्षीय संजय कबाड़ की फेरी लगाता था। मंगलवार सुबह संजय का शव भिवानी में लोहारू फाटक के पास रेलगाड़ी के नीचे आने से दो हिस्सों में कटा हुआ मिला। सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे और रेलवे पुलिस को सूचना दी गई। रेलवे पुलिस ने शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल भेज दिया।

मृतक संजय दो लड़कों व एक लड़की का पिता था। संजय के सुसाइड के बाद अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। मृतक के चचेरे भाई ईश्वर ने आरोप लगाया कि संजय ने रोहतक सीआई-3 के टॉर्चर व खौफ से खुदखुशी की है। उसने बताया कि 19 मार्च को रोहतक सीआईए-3 पुलिस संजय को पूछताछ व शिनाख्त के लिए लेकर गई थी। जब वो संजय को दो दिन बाद छुड़ा कर लाए तो पुलिस ने उसे बुरी तरह से पीटा हुआ था। ईश्वर ने बताया कि पुलिस की मार से संजय घबराया हुआ था। जिसके चलते वो इलाज के दौरान अस्पताल से भाग गया और अगले दिन सुबह रेल के नीचे कट कर खुदखुशी कर ली। 

मामले की गंभीरता के चलते भिवानी व रेलवे पुलिस जांच में जुटी रही। अस्पताल में  रोहतक पुलिस के आला अधिकारी भी पहुँचे। जिसके बाद मृतक की पत्नी की शिकायत पर रोहतक सीआईए-3 के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का पर्चा दर्ज कर आगे की जांच शुरू की।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Shivam