साइबर सिटी में रिश्ते शर्मसार, पिता ने बेटी को बनाया हवस का शिकार(Video)

5/19/2018 12:01:14 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): प्रदेश में बहू-बेटियां बाहर तो क्या घर में भी सुरक्षित नहीं हैं। जब घर पर ही हवस के दरिंदें बैठे हो तो बेटियां कहां जाएं। ऐसा ही मामला साइबर सिटी के पटौदी का है, जहां एक पिता पर अपनी 12 साल की नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का आरोप लगा है। आरोपी की पत्नी की शिकायत पर महिला थाना मानेसर में पोस्को एक्ट 6 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

गुरुग्राम के पुलिस प्रवक्ता रविंद्र कुमार के मुताबिक आरोपी बिहार का रहने वाला है और पटौदी इलाका में एक फॉर्म हाउस में अपनी दूसरी पत्नी और पहली पत्नी के दो बच्चों के साथ रहता है। आरोपी फॉर्म हाउस में मजदूरी का काम करता है। शुक्रवार को महिला थाना मानेसर में आरोपी की पत्नी ने एक लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया कि जब वो घर पहुंची तो देखा कि आरोपी अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था। 

पीड़िता से पूछताछ पर उसने बताया कि उसका पिता पिछले 5-6 महीने से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। वह किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी देता था। महिला की शिकायत पर पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराया और फिर आरोपी के खिलाफ 6 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

गुरुग्राम में रिश्तों को कलंकित करने वाला ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि इस तरह के मामलों में आपसी लड़ाई सामने आती है। फिलहाल ये आरोप कितना सच्चा है ये तो पुलिस जांच के बाद ही साफ हो पाएगा लेकिन जिस तरह से एक पिता पर अपनी बेटी से दुष्कर्म का आरोप लगा है उससे कहीं न कहीं बाप बेटी का पवित्र रिश्ता शर्मसार हुआ है।

Nisha Bhardwaj