पिता का दर्द : क्या पता था कि हमेशा के लिए छोड़ जाएगा बेटा

12/7/2019 1:16:36 PM

पानीपत (संजीव) : राजीव कालोनी में हाईटैंशन तारों के सम्पर्क में आने से हुए हादसे में काल का ग्रास बने 22 वर्षीय मोहित के परिवार में सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। 3 बहनों के इकलौते भाई के इस प्रकार से हादसे में चले जाने से जहां दिव्यांग मां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, वहीं हादसे की सूचना पाकर पिता रिशपाल भी सोनीपत से काम छोड़कर तुरंत घर दौड़े। पिता रोते हुए बार-बार एक ही सवाल दोहरा रहा है कि उसे क्या पता था कि बेटा उसे काम पर छोड़कर नहीं जा रहा, बल्कि हमेशा के लिए ही छोड़ चला जाएगा।

मोहित के परिवार में 3 बहनों के अलावा दिव्यांग मां व बीमार पिता रिशपाल ही है। घर का खर्च चलाने के लिए बीमारी की हालत में पिता रिशपाल अपने बेटे के साथ सोनीपत में एक टेलर के पास काम करने के लिए जाता था। पिता-पुत्र ने दिन रात मेहनत करके पाई-पाई जोड़कर कुछ माह पहले ही करीब 40-45 गज का एक प्लाट राजीव कालोनी में खरीदा था। यह वही मकान है जिसमें कई वर्षों से रिशपाल का परिवार किराए पर रहता था।

मकान के ऊपर बनी मोंमटी पर चादर लगाने के लिए ही शुक्रवार को मोहित सनौली रोड स्थित एक दुकान पर चादर खरीदने पहुंचा था। वहां से लाई गई चादर को छत पर चढ़ाते समय ही उक्त 11 हजार वोल्ट की तारों के सम्पर्क में आने से ही हादसा घटित हुआ। जिसमें एक हंसते-खेलते परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा। 

Isha