आपसी कहासुनी में बेटे ने लगाई फांसी तो पिता जहर खाकर दी जान

9/18/2017 5:47:46 PM

चरखी दादरी(प्रदीप साहू): जिले के गांव झोझू कलां में गत रात पिता-पुत्र में आपसी कहासुनी के बाद देर रात बेटे ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। वहीं सुबह बेटे का शव फांसी पर लटका देख पिता ने भी जहरीली दवा निगलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी के अनुसार झोझू कलां निवासी मिन्तर सिंह का छोटा पुत्र अरविंद उर्फ मोनू गुरुग्राम के एक प्राइवेट बैंक में कार्यरत था। रविवार को वह छुट्टी पर घर आया हुआ था। देर सांय अरविंद व मिन्तर सिंह में किसी बात को लेकर बहस हो गई। जिससे अरविंद काफी व्याकुल हो गया और देर रात परिवार के सदस्यों के सोने के बाद अरविंद ने अपने कमरे में ही फंदा लगाकर जान दे दी। सुबह अरविंद की मां उसे जगाने के लिए कमरे में गई तो पुत्र को फांसी पर लटका देख उसके होश उड़ गए। उसने चीखते-चिल्लाते हुए अन्य परिजनों को घटना की जानकारी दी। जिस पर अन्य परिजन तुरंत मौके पर पहुंचे तथा अरविंद को संभाला लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था। 

नौजवान पुत्र का शव देखकर मिन्तर सिंह पूरी तरह टूट गया। वह उसकी मौत के लिए स्वयं को दोषी मानते हुए कुछ देर में आने की बात कहकर वहां से चला गया तथा घर में ही बने बाथरूम में जाकर कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। जिसके चलते कुछ समय बाद ही उसकी भी हालत बिगड़ गई। बाद में परिजनों ने उसे अचेत पड़ा देखा तो तुरंत संभालते हुए उसे व अरविंद को उपचार के लिए दादरी के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मिन्तर सिंह के परिजन शवों का बिना पोस्टमार्टम करवाए ही उनका अंतिम संस्कार करना चाहते थे लेकिन इसी बीच किसी ने इस बारे में पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने आदमपुर मोड़ पर ही परिजनों को रोक लिया तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचे।

पुलिस जांच अधिकारी एएसआई देवेंद्र डबास ने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौप दिए गए है। इस संबंध में इत्तफाकिया मौत का मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है।