एफडीए की टीम ने नशीले कारोबार में प्रयोग होने वाली भारी मात्रा में दवाइयों को पकड़ा- स्वास्थ्य मंत्री

5/29/2022 5:03:51 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज, जिनके पास खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग का प्रभार भी है, ने कहा कि करनाल में एफडीए की टीम ने नशीले कारोबार में प्रयोग होने वाली भारी मात्रा में दवाइयों को पकड़ा है जिनकी कीमत 2 लाख 59 हजार 678 है और आरोपियों के विरुद्ध करनाल में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि रितू मैहला जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी, करनाल को पीएनडीटी टीम करनाल द्वारा सूचित किया गया कि दो व्यक्तियो नसीब सिंह पुत्र श्री भुल्ला राम, गांव दयोदरा, जिला कैथल व राजेश कुमार पुत्र कर्म सिंह, गांव नानकपुरी कलोनी, खुराना रोड़, कैथल जो कि अवैध रूप से लिंग जांच के मामले में संलिप्त है, के कब्जे से दवाईयों का एक काले रंग का बैग पकड़ा गया है ।

सूचना पाकर रितू मैहला जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी, करनाल गुड होप्स डाएग्नोस्टिक सेंटर पर पहुंची । जहां पीएनडीटी  टीम के साथ राजेश व नसीब उपस्थित मिले जिनके सामने काले रंग का बैग खोला गया, जिसमें भारी मात्रा में गोलियां बरामद की गई। मौके पर नसीब सिंह पुत्र भुल्ला राम, गांव दयोदरा, जिला कैथल व राजेश कुमार पुत्र कर्म सिंह, गांव नानकपुरी कलोनी, खुराना रोड़, कैथल से उपरोक्त दवाईयों को रखने व बेचने बारे वैध ड्रग लाईसेन्स व बिल दिखाने को कहा गया लेकिन वे मौका पर कोई वैध ड्रग लाईसेन्स व उपरोक्त दवाईयों का कोई सेल- परचेज रिकार्ड नहीं दिखा पाया ।

विज ने कहा कि हरियाणा की तरुणाई को नशे की गर्त में बिल्कुल भी फसने नहीं दिया जाएगा और इस प्रकार के अवैध व गलत कार्यों में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने नशे के कारोबार में सलिप्त लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि या तो वे यह सभी नशे के गलत कार्य छोड़ दें अन्यथा हरियाणा को छोड़ दें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai