घर वालों के डर से ट्रेन के आगे कूदा प्रेमी जोड़ा, बाल-बाल बची जान

12/6/2017 2:43:39 PM

टोहाना(सुशील सिंगला):फतेहाबाद में ऑनर किलिंग व पुलिस की मार के भय से प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या करने की कोशिश की। दोनों ने फिरोजपुर से दिल्ली को जा रही पेसैंजर ट्रेन के आगे कूदने की कोशिश की लेकिन ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से दोनों की जान बच गई। हालांकि ट्रेन की चपेट में आने से युवक का एक पैर कट गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई जिसे देखते हुए उसे अग्रोहा मैडीकल में रैफर किया गया है। गत सायं करीब 6 बजे जाखल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में करीब 22 वर्षीय युवक को निजी एम्बुलैंस में लाया गया जिसके साथ एक करीब 18 वर्षीय युवती भी थी।

मौके पर मौजूद महिला चिकित्सक एवं नर्स ने युवक का मरहम-पट्टी कर इलाज शुरू कर दिया। युवती ने अपना नाम गगन उर्फ  गग्गू व घायल युवक को अपना पति बताते हुए उसकी पहचान पाली निवासी गांव बख्शीवाला जिला संगरूर बताई। उसने बताया कि वह और युवक एक-दूसरे से प्यार करते हैं तथा हमने 2 माह पहले शादी कर ली है लेकिन अलग-अलग जाति का होने के कारण हम दोनों के माता-पिता व परिवार हमारी शादी के खिलाफ है इसलिए उन्होने अपनी जान देने की कोशिश।

ड्राइवर व गार्ड के प्रयासों से बची जान
गग्गु ने बताया कि पाली ने कहा कि पुलिस उसे बर्बाद कर देगी व हमारे परिवार के लोग हमें मार देंगे इसी भय से फिरोजपुर से दिल्ली को जा रही पेसैंजर ट्रेन के नीचे आकर करीब 6 बजे गांव चुलड़ के नजदीक हमने अपनी जीवन लीला खत्म करने की कोशिश की। ट्रेन के ड्राइवर, गार्ड व अन्य के प्रयासों से जहां लड़की सकुशल है वहीं युवक का अग्रोहा मैडीकल में इलाज चल रहा है। समाचार लिखे जाने तक न तो दोनों परिवारों में से किसी का भी संपर्क नहीं हो पाया और न पुलिस इस मामले में सामने आई।

हालत को देखते हुए अग्रोहा किया रैफर: श्वेता 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाखल की डा. श्वेता ने बताया कि रेलवे एक्सीडेंट में एक युवक को लाया गया था जिस का एक पैर कटा हुआ, बाजू व दूसरी टांग टूटी हुई थी जिसे अग्रोहा रैफर कर दिया है।

परिवार से झगड़कर घर से भागे थे दोनों 
लड़की ने बताया कि वह सुनाम गर्ल्स स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा है जबकि युवक सुनाम के ही कालेज में बी.ए. फाइनल का छात्र है। उसने बताया कि आज हम परिवार से झगड़कर घर से भागे थे ताकि वह कहीं दूसरी जगह जाकर अपनी जिंदगी गुजार सके लेकिन हमारे पास पैसे न होने व पाली के दोस्तों द्वारा समय पर मदद न करने से उनकी योजना सफल न हो सकी।