लिंग जांच कर रही महिला डॉक्टर रंगे हाथ काबू, विभाग की टीम ने ऐसे बिछाया था जाल

11/26/2019 3:38:44 PM

पलवल (दिनेश): पलवल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कोसीकलां (यूपी) स्थित गोस्वामी अस्पताल की महिला डाक्टर व उसके साथी कर्मचारी को लिंग जांच करने के आरोप में रंगे हाथों काबू किया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा महिला ग्राहक को दिए गए रुपयों को भी महिला डाक्टर के साथी कर्मचारी से बरामद कर उनके खिलाफ नजदीक थाना पुलिस को शिकायत दी।

जिला सिविल सर्जन डाक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि कोसीकलां (यूपी) के आर्य नगर स्थित गोस्वामी अस्पताल की महिला डाक्टर अंजू गर्भवती महिलाओं के गर्भ में पल रहे शिशु की अवैध रुप से लिंग जांच करती है। इस सारे मामलें में डाक्टर अंजू का साथ उसके अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी कर्मबीर उर्फ राजबीर निवासी कालेन जिला मथुरा देता है।

गुप्त सूचना के आधार पर उप सिविल सर्जन डाक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई जिसमें दूधौला से एलएमओ डाक्टर संतोष, कृष्ण कुमार महिला ग्राहक सुषमा व पंकज को शामिल किया गया। टीम 24 नवम्बर की दोपहर बाद कोसीकलां बस स्टैंड पर पहुंची तो वहां के विभागीय अधिकारियों से संपर्क साधा गया और सुषमा व पंकज को आपस में भाई-बहन बनाकर उन्हें 500-500 के 50 नोट यानि कुल 25 हजार रुपये दिए गए और अल्ट्रासाउंड के लिए गोस्वामी अस्पताल में भेजा गया। 

जहां पंकज व सुषमा पहुंचे और कर्मचारी राजबीर उर्फ कर्मबीर से संपर्क कर लिंग जांच के लिए कहा गिया। कर्मबीर उर्फ राजबीर ने इसके लिए 16 हजार रुपये की मांग की तो पंकज ने टीम द्वारा दिए गए 16 हजार रुपये कर्मबीर उर्फ राजबीर को दे दिए। जिसके बाद कर्मबीर सुषमा को अल्ट्रासाउंड कमरे के बाहर बैठाकर अंदर गया तथा थोड़ी देर बाद आया और डाक्टर अंजू से मिलकर सुषमा का अल्ट्रासाउंड करा दिया।

बाहर मौके पर खड़ी टीम भी इशारा मिलते ही अस्पताल के अंदर पहुंच गई और महिला डाक्टर अंजू व कर्मबीर उर्फ राजबीर को काबू किया। तलाशी लेने पर कर्मबीर व राजबीर की जेब से दिए गए रुपये बरामद हुए। अल्ट्रासाउंड फॉर्म की जांच की तो डाक्टर अंजू ने सुषमा की जगह महिला का नाम कमला लिखा हुआ था। टीम ने अपनी विभागीय कार्रवाई करते हुए नजदीक थाना कोसीकलां पुलिस को लिखित शिकायत दी।

Shivam