''कोख के कातिलों'' का भंडाफोड़, 2 आरोपियों को पुलिस ने किया काबू

4/15/2021 9:48:01 AM

कुरुक्षेत्र (विनोद): कुरुक्षेत्र की जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को कोख के हत्यारों को काबू किया है। ये दोनों लिंग जांच के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करते थे। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि 24 मार्च को उन्हे सूचना मिली थी कि वे कुरुक्षेत्र निवासी एक महिला व एक पुरुष दूसरे राज्य में ले जाकर गर्भवती महिलाओं के लिंग की जांच करवाते हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सूचना मिलने के बाद एक नकली ग्राहक बनाकर इनके पास भेजा। जांच के लिए इनका सौदा 50 हजार रूपए में तय हुए। 15 हजार रूपए शुरु में ही दे दिए गए इसके बाद 7 हजार रूपए दे दिए। बकाया 28 हजार रूपए मंगलवार को जांच के समय देने तय हुए। तय समय के अनुसार महिला को उक्त दोनों लोगों द्वारा साथ लगते अन्य प्रदेश में ले जाया गया। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ इनका पीछा कर रही थी। ऐसे में जांच करने वाला व्यक्ति तो मौके से फरार हो गया लेकिन कुरुक्षेत्र निवासी दोनो आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग स्थिति उमरी के नजदीक काबू कर लिया गया है। दोनो आरोपियों को थाना सदर पिपली में ले जाकर कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले में गहनता से जांच कर रही हैं। सीएमओ का कहना है कि जहां तक भी इनकी तार जुडी हैं उन्हे भी काबू किया जाएगा। उन्होने कहा कि पहले भी जिले में इस प्रकार के घिनौने कार्य करने वालों को टीम द्वारा काबू कर सलाखों के पीछे भेजा गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha