थर्माकोल फैक्ट्री में भीषण आग, दिल्ली जैसा हादसा होते-होते बचा(VIDEO)

12/15/2019 1:13:52 PM

फरीदाबाद(पूजा शर्मा): फरीदाबाद के सेक्टर-59 स्थित औद्योगिक क्षेत्र में दिल्ली जैसा हादसा होते-होते बच गया। दरअसल, शनिवार सुबह एक थर्माकोल बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई और वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने आनन-फानन में बाहर आकर अपनी जान बचाई। इस आगजनी में किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ परंतु आगजनी से लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

आग इतनी तेज थी कि आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की 6 गाडिय़ों को बुलाया गया और आग को बुझाने में उन्हें काफी घण्टों मशक्कत करनी पड़ी, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सके। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने की सूचना मिलते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई और वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने आनन-फानन में बाहर आकर किसी तरह अपनी जान बचाई। इस आगजनी में किसी कर्मचारी को कोई क्षति नहीं पहुंची परंतु आगजनी से लाखों का माल जलकर स्वाहा हो गया।  सेक्टर 59 स्थित औद्योगिक नगरी में आज सुबह एक फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से आग लग गई। कंपनी के प्लांट मैनेजर जब प्लांट पहुंचे और उन्होंने लाइट जलाई तभी एक तेज धमाके के साथ अचानक आग लग गई।

आग में गोदाम जलकर खाक हो गया। आग इतनी जबरदस्त थी कि फैलती चली गई और उन्होंने तुरंत फायर बिग्रेड को सूचित किया। सूचना मिलते ही 6 फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग तो बुझ गई लेकिन आगजनी के चलते आसपास के क्षेत्र में धुंए का गुबार बन गया। जैसे ही आग के बारे में लोग अवगत हुए कर्मचारियों की मदद के लिए कंपनी पहुंचे लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी। आग बुझने के बावजूद कई घंटों तक थर्मोकोल की बदबू के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मदन गोयल, प्लांट मैनेजर ने कहा कि प्लांट में लगे सेफ्टी सिस्टम की वजह से उन्होंने आग पर काबू करने की कोशिश की लेकिन उससे बात नहीं बनी। जिस पर फायर बिग्रेड को इसकी सूचना दी गई और फायर बिग्रेड की आधा दर्जन गाडिय़ों ने करीब डेढ़ घण्टे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। इस आगजनी में लगभग 50 लाख के सामान का जलकर राख होने का अनुमान हैं लेकिन सभी कर्मचारी सकुशल हैं यह राहत की बात है।

Edited By

vinod kumar