शार्ट सर्किट से गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, 1 एकड़ फसल जलकर राख

4/11/2023 10:20:12 PM

घरौंडा(विवेक राणा): शहर में बसताड़ा पावर हाउस के पीछे हाईवोल्टेज तारों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई,जिससे एक एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने तक आग पर काबू पा लिया गया। साथ ही 33 केवी वाली लाइन को बंद करने की मांग अधिकारियों को सौंपा गया। अधिकारियों ने किसानों की मांगों पर संज्ञान लेते हुए आश्वासन दिया। इसके साथ ही एसडीओ ने मौके का मुआयना भी किया।

बता दें कि मंगलवार को बसताड़ा पॉवर हाउस के पीछे महेंद्र सिंह के खेतों में अचानक आग की चिंगारी पहुंच गई और धुएं के बाद आग भड़की और फसल को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया। आस-पास काम कर रहे किसानों ने ग्रामीणों को बुलाया और आग पर काबू पाने के प्रक्रिया शुरू की। ग्रामीणों ने आगजनी की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया। अन्यथा आग की चपेट में सैंकड़ों एकड़ फसल आ जाती और आग गांव तक भी पहुंच सकती थी, क्योंकि आज हवाएं काफी तेज चल रही थी। किसान महेंद्र सिंह ने बताया कि उसके पास दो एकड़ जमीन है। जिसमें उसने गेहूं लगाई हुई है। लगभग एक एकड़ गेहूं तो आग की भेंट चढ़ गई है। अब उसके पास सिर्फ एक ही एकड़ की फसल बची है। उसमें वह अपना व अपने परिवार का गुजारा कैसे करेगा।

वहीं एसडीओ युवराज सिंह ने बताया कि खेत में आग लग गई थी और किसान अब 33 केवी की लाइन को बंद करवाने की मांग कर रहे है। मांग पत्र ले लिया गया है। उच्चाधिकारियों को भेज दिया जाएगा और आगामी निर्देशों के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

                       (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma