6 माह में करीब 15 लाख नकली नोट छापे, अब आए पुलिस की रडार पर...

3/18/2020 1:01:28 PM

कैथल(सुखविंद्र सैनी)-  कैथल सी.आई.ए.-1 पुलिस ने 500 रुपए के नकली नोट बनाने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो अब तक पिछले 6 माह में करीब 15 लाख रुपए से अधिक के रुपए छाप चुके हैं। इनमें से आरोपी 10 लाख रुपए से अधिक के नकली नोट बाजार में चला भी चुके हैं। सी.आई.ए.-1 परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैथल एस.पी. शशांक कुमार सावन ने मामले की जानकारी दी। 

एस.पी. ने कहा कि सी.आई.ए.-1 इंस्पैक्टर अनूप कुमार की टीम जब खुराना रोड पर मौजूद थी तो पुलिस एक युवक विजय निवासी कठवाड़ को चोरी की बाइक सहित काबू किया। युवक की तलाशी लेने पर उसकी जेब से 500-500 के 40 नोट मिले, जो चैक करने पर सभी नोट एक ही सीरियल नंबर 2डीएस 222667 के पाए गए थे और देखने पर बिल्कुल असली जैसे थे। गंभीरता से पूछने पर विजय ने माना की नोट नकली है और बाइक भी चोरी की है। विजय से जब पुलिस ने सख्ती से पूछा तो उसने बताया कि सभी नोट दिनेश निवासी गांव क्योड़क, सुखविंद्र निवासी रसूलपुर मांडी हाल भगत सिंह कालोनी कैथल से मार्केट में चलाने के लिए लेकर आया है।

दिनेश व सुखविंद्र को पुलिस ने काबू करके पूछा तो सुखविंद्र ने अपने साथी संजय उर्फ संजू निवासी जसवंती के साथ मिलकर नकली नोट बनाने बारे खुलाशा किया। नकली नोट बनाकर दिनेश, अनिल निवासी क्योड़क व जसबीर निवासी गांव मलिकपुर को मार्कीट में चलाने हेतु दिए थे। इसके बाद पुलिस ने इनके साथी अनिल, जसबीर व संजू को भी इनके ठिकानों से गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने विजयपाल से 20 हजार रुपए, दिनेश से 1.50 लाख रुपए, संजू उर्फ संजू से 1.60 लाख रुपए, अनिल से एक लाख रुपए, जसबीर से 50 हजार रुपए, सुखविंद्र से 60 हजार रुपए नकली नोट बरामद हुए हैं।

Isha