पानी को लेकर 2 गांवों में खूनी संघर्ष, 12 लोग घायल अौर 7 बाईक्स को जलाया(VIDEO)

6/26/2018 11:06:36 AM

हांसी (संदीप सैनी): भीषण गर्मी में रजबाहे के पानी को लेकर ढाणी पीरांवाली अौर पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों के बीच सोमवार आधी रात को खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें सरपंच सहित करीब 12 लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों के विवाद में करीब 7 मोटरसाइकिल जलकर राख हो गई। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने पंप को भी आग के हवाले कर दिया। 

खूनी संघर्ष में 12 लोग घायल
ढाणी पीरांवाली के ग्रामीणों का आरोप है कि पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने हथियारों से लैस होकर गांव पर हमला बोल दिया। संघर्ष में घायल ढाणी पीरांवाली के सरपंच महेंद्र, जनस्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी महेश, रवि कुमार व राधेश्याम की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें हिसार रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही डीएसपी नरेंद्र कादयान भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार ढाणी पीरांवाली में मंगलवार रात को जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ ग्रामीण पुट्ठी माईनर में पंप लगाकर गांव के जलघर को पानी से भर रहे थे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इसी दौरान पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने हमला कर दिया। वहीं पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों का आरोप है कि माईनर में पंप लगाने की लिखित अनुमति दिखाने के लिए कहा था, जिसे दिखाने के लिए ढाणी पीरांवाली के ग्रामीणों ने स्प्ष्ट इंकार कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके द्वारा भेजे गए गांव के दो रखवालों को भी पीरांवाली गांव में ही बंधक बना लिया व उनकी मोटरसाइकिलों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पुट्ठी गांव के सैंकड़ों ग्रामीण एकत्रित होकर ढाणी पीरांवाली में पहुंच गए। इस दौरान दोनों गांवों के ग्रामीणों के बीच खूनी संघर्ष शुरु हो गया व आरोप है कि पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने आठ मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को जांच शुरु कर दी है।

सोमवार दिन में ही लगाया था पंप
एसडीओ जनस्वास्थ्य विभाग आनंद गर्ग ने कहा कि पुट्ठी माईनर से ढाणी पीरांवाली के जलघर को भरने के लिए सोमवार को ही पंप लगाया गया था। यह कार्य विभाग के उच्चाधिकारियों से आदेशों पर किया जा रहा था। गर्मी के मौसम में उपमंडल के गांवों के जलघरों को भरने के लिए सिंचाई विभाग से अनुमति के द्वारा गांवों के जलघरों को भरा जा रहा है।

दो गांवों में पानी को लेकर हुआ है विवाद
एएसआई जोगिंद्र सिंह ने कहा कि दोनों गांवों ग्रामीणों के बीच माईनर के पानी को लेकर विवाद हुआ है। करीब आठ बाईक फूंकी गई है व 10 से अधिक लोग घायल हैं। कुछ की हालत गंभीर है। मामले की जांच की जा रही है।
 

Nisha Bhardwaj