रंजिश को लेकर 2 गुटों में चले पत्थर, बोतल में पेट्रोल भरकर फेंकने से सामान जलकर खाक

5/17/2018 9:59:25 AM

अंबाला(अमन कपूर): कैंट के डेहा मंडी में गत शाम को 2 पक्षों में जमकर पत्थर-बोतलें चलीं। इतना ही नहीं कांच की बोतलों में पैट्रोल भरकर घर में फेंकने का भी आरोप लगाया गया। डेहा मंडी के तनाव की सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर डी.एस.पी. सुरेश कौशिक, सदर थाना, पड़ाव थाना और महेश नगर थाना एच.एस.ओ. थाने की पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके अलावा सी.आई.ए. स्टाफ भी कार्रवाई के लिए डेहा मंडी पहुंचा। पुलिस ने लोगों की जुटी भारी भीड़ को खंगालकर मंडी में पहले हालात पर काबू पाए और पूरी स्थिति का जायजा लिया। वहीं दमकल विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

यह है पूरा मामला
कैंट के डेहा मंडी में जसपाल पक्ष और दीनू राम पक्ष के बच्चों का 2 दिन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद दोनों पक्षों ने पुलिस को शिकायत दी थी और जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों पक्षों को कार्रवाई के लिए हाऊसिंग बोर्ड चौकी में बुलाया था। जहां पर दोनों पक्षों के बीच आपसी समझौता हो गया था लेकिन बुधवार को इसी रंजिश को लेकर दोनों के बीच फिर से पत्थर-बोतलें जमकर चलीं। दोनों तरफ से इतने ईट-पत्थर और बोतलें चली की पूरी सड़क पत्थर और कांच के टुकड़ों से भर गई।

दोनों पक्षों में हो गया था समझौता 
वहीं इस मामले को लेकर दीनू राम पक्ष ने बताया कि परसों बच्चों का झगड़ा हुआ था जिसको लेकर चौकी में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था लेकिन बुधवार की सुबह पहले जसपाल पक्ष ने घर पर अकेली महिलाओं को गाली-गलौच शुरू कर दिया और शाम को 30-40 युवकों के साथ छत और गली में आकर ईटें-पत्थर कांच की बोतलों से हमला बोल दिया। बेटे मुकदर ने आरोप लगाया कि जसपाल पक्ष के युवकों ने कांच की बोतलों में ज्वलनशील पदार्थ भरकर घर की छत पर फैंकना शुरू कर दिया जिस कारण बहन का सारा घरेलू सामान जलने के साथ-साथ बैंक की कॉपी न नकदी भी जलकर खाक हो गई। परिवार ने पुलिस को अपनी जान का खतरे के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि इस झगड़े में छोटे भाई के सिर पर बोतल लगने के कारण वह घायल हो गया है जिसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

डी.एस.पी. सुरेश कौशिक ने कहा कि 2 पक्षों के बीच रंजिश को लेकर झगड़ा हुआ है। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर सभी एस.एच.ओ. के साथ भारी पुलिस बल को बुला लिया गया है। जिसके बाद स्थिति कंट्रोल है और पुलिस इस मामले में पूरी कार्रवाई कर रही है। कुछ लोगो को हिरासत में लिया गया है। 
 

Nisha Bhardwaj