पुरानी रंजिश के चलते पिता-पुत्र पर तलवारों से हमला, एक की मौत

7/3/2017 4:28:23 PM

यमुनानगर(हरिंदर सिंह):यमुनानगर के लाहड़पुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने एक पिता पुत्र पर तलवारों से हमला कर दिया। पिता की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि बेटा गंभीर हालत में अभी भर्ती है। मृतक के परिजनों का कहना है कि श्रवण कुमार (50) अपने पुत्र दिनेश (30) के साथ रसूलपुर से लाहरपुर रात 10.30 बजे बाइक पर सवार होकर आ रहा था। इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे कुछ लोगों ने उन्हें रुकवाकर तलवारों से हमला कर दिया। इस हमले में दोनों पिता-पुत्र जख्मी हो गए। वहीं आरोपी हमला कर फरार हो गए। घायल अवस्था में दोनों को रात लगभग 12 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान श्रवण कुमार की मौत हो गई। श्रवण के परिजनों का आरोप है कि रात को डॉक्टरों ने सही से इलाज नहीं किया और लापरवाही बरती जिस वजह से उसकी मौत हुई है। 

मृतक के परिजनों का आरोप है कि यह हमला पुरानी रंजिश के चलते हुआ है क्योंकि 30 जून को श्रवण कुमार के परिवार के ही एक सदस्य कमल के साथ चार युवकों प्रद्युमन, विजय, प्रदीप और वीरेंद्र का झगड़ा हो गया था। इस झगड़े के बाद पंचायत में चारों ने माफी भी मांग ली थी। लेकिन फिर इन्होंने परिवार के सदस्यों पर हमला करना शुरू कर दिया। इस वारदात से पहले भी तीन से चार लोगों पर हमला हो चुका है। श्रवण के परिजनों का आरोप है कि यह हमला भी उन्हीं चारों ने करवाया है। 

श्रवण कुमार के परिजनों ने शव को पोस्टमॉर्टम हाउस से उठाने से इनकार कर दिया। उनका कहना है कि जब तक पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लेती वे शव को नहीं उठाएंगे। अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही के आरोप पर मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर विजय दहिया ने कहा कि उन्हें मृतकों के परिजनों की तरफ से शिकायत मिल गई है। हम इस मामले में जांच करेंगे और इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 

डीएसपी रणधीर ने बताया कि पुलिस ने तत्काल परिजनों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच जारी है। आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। इस संबंध में छापेमारी की जा रही है।