रोडवेज बस कंडक्टर अौर सवारी में चले लात घूंसे, छात्र के सिर पर आई चोट

10/30/2017 11:39:10 AM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): नंबर वन रोडवेज कही जाने वाली हरियाणा रोडवेज की चलती बस में कंडक्टर और यात्री के बीच जमकर लात घूंसे चले। ये मारपीट अंबाला में रोहतक डिपो के एक बस कंडक्टर और शाहबाद लौट रहे छात्र के बीच हुई। मारपीट में जहां छात्र के सिर में चोट आई वहीं बस कंडक्टर के भी कपड़े फट गए। जिसके बाद दोनों पक्षों ने अपनी अपनी शिकायत अंबाला के पड़ाव थाने में दे दी है। पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है। 

जानकारी के अनुसार अंबाला रेलवे स्टेशन के बाहर उस वक्त बवाल हो गया जब एक युवक अंबाला से शाहबाद जाने के लिए रोहतक डिपो की बस में चढ़ गया। बताया जा रहा है कंडक्टर ने शाहबाद में न रुकने का हवाला देकर उस युवक को नीचे उतर जाने को कहा। बस इसी दौरान दोनों में बहस हो गई और मामला मारपीट का रूप ले गया। घायल युवक के साथ-साथ बस की अन्य कई सवारियों ने कंडक्टर पर पहले युवक से अभद्रता और मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। कुछ यात्रियों का तो यहां तक कहना है कि अक्सर बसों में कंडक्टर और ड्राइवर यात्रियों के साथ अभद्रता से पेश आते हैं और अपनी मनमानी करते हैं। परिवहन मंत्री समेत कई बार लोग अधिकारियों को शिकायत करते हैं परंतु नम्बर वन कही जाने वाली हरियाणा रोडवेज का दिन ब दिन बुरा हाल होता जा रहा है।

मारपीट की सूचना पाकर अंबाला पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद घायल युवक को उपचार के लिए अम्बाला कैंट के सिविल अस्पताल भिजवाया और बस पुलिस थाने में खड़ी करवाकर कार्रवाई अमल में लाई गई।

मारपीट में घायल हुए कंडक्टर ने यात्रियों के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अंबाला में बस में कुछ युवक सवार हो गए। जो आते ही बहस करने लग गए। इसके बाद उनमे से एक युवक ने उस पर हमला बोल दिया और मारपीट की व बैग छीनने का प्रयास किया। कंडक्टर की माने तो अक्सर ऐसे गुटों द्वारा रोडवेज कर्मचारियों के साथ मारपीट के मामले सामने आते हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।