''अपना घर'' यौन शोषण मामले में 14 मार्च को होगी फाईनल बहस

3/7/2018 8:31:25 PM

पंचकूला (धरणी): रोहतक के बहुचर्चित 'अपना घर 'अनाथालय में यौन शोषण मामले में आज हरियाणा की विशेष सीबीआई  अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित तमाम आरोपी कोर्ट में पेश हुए।  आज इस मामले में सीबीआई कोर्ट में दो गवाहों पर फ़ाइनल  बहस हुई , बचाव पक्ष के वकील एस पी एस परमार ने बताया कि इस मामले में आज सीबीआई कोर्ट में दो गवाहों पर बहस हुई है, फ़ाइनल बहस के लिए अगली  तारीख  14 मार्च  तह  की गई है।

गौरतलब है कि रोहतक के "अपना घर" अनाथालय में रहने वाली लड़कियों ने वर्ष 2012 में अपना घर संस्थान की संचालिका जसवंती सहित अन्य लोगों के खिलाफ  यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में 10 मई 2012 को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी और वर्ष 12 जुलाई 2012 को सीबीआई को सौंपा गया था।

बुधवार 7 मार्च को इस मामले में सीबीआई और बचाव पक्ष की तरफ से सभी गवाहों की गवाहियां पूरी हो गई हैं। इस मामले में फाइनल बहस शुरू हो चुकी है। इस मामले में  बचाव पक्ष की तरफ से 26 गवाहों और सीबीआई की तरफ से लगभग 121 लोगों के बयान दर्ज हुए हैं।  सभी गवाहों की गवाहियां होने के बाद अब इस मामले में फाइनल बहस शुरू हो चुकी है और फ़ाइनल बहस के बाद  इस मामले में जल्द बड़ा फैसला आ सकता है। अपना घर में लड़कियों के साथ यौन शोषण मामले में मुख्य आरोपी जसवंती देवी, सिमी, सतीश, शीला, जसवंत, वीना, अंग्रेज कौर सहित कुल 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।