...आखिरकार किसानों को मिल गई दिल्ली कूच करने की इजाजत, पुलिस ने खोले रास्ते

11/27/2020 8:47:43 PM

करनाल (केसी आर्या): करनाल जिले में पहुंचे पंजाब के किसानों को आखिरकार सरकार के आदेश के बाद जिला प्रशासन व पुलिस ने दिल्ली में कूच करने की इजाजत दे दी है। करनाल नेशनल हाईवे पर स्थित कर्ण लेक पर पुलिस द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए ट्रकों और सीमेंटेड पत्थर व बेरिकेट्स हटा दिए गए हैं। जिसके बाद पंजाब से पहुंचे किसान संगठनों ने दिल्ली के लिए कूच किया। इस दौरान किसानों ने कृषि कानून के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 



किसानों को दिल्ली कूच करने की इजाजत मिलने के बाद अब नेशनल हाईवे के राहगीरों के सफर में थोड़ी राहत मिली है। बता दें कि किसान आंदोलन के चलते दो दिनों से नेशनल हाईवे पर राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि नेशनल हाईवे खुलने के बाद अब ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो गई है।



गौरतलब है पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान पुलिस सुरक्षा को तोड़कर आज दिल्ली कूच करने में कामयाब हुए हैं। हरियाणा में कई जगह पर पुलिस द्वारा किसानों पर आंसू गैस के गोले, वाटर कैनन का प्रयोग भी किया गया था, लेकिन किसान फिर भी दिल्ली कूच के लिए डटे रहे। करनाल डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि सरकार के आदेश के बाद पंजाब से आए किसानों को दिल्ली जाने की इजाजत दे दी गई है।

Shivam