वित्तमंत्री ने श्रमिकों के साथ किया भोजन, बांटे घड़ी, बोतल व टिफिन बॉक्स

8/12/2018 4:09:17 PM

नारनौल(हरकेश जांगरा): वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मनरेगा श्रमिकों ने अपने खून-पसीने से हरियाणा को अव्वल राज्य बनाया है। मनरेगा के कामों में जहां हिसार प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले सबसे आगे है वहीं हरियाणा के श्रमिकों को देश के अन्य सभी राज्यों के मुकाबले ज्यादा मेहनताना मिलता है। वित्तमंत्री आज नारनौंद की अनाज मंडी में मनरेगा श्रमिक सम्मान एंव जागरूकता समारोह में उमड़े कामगारों के अपार जन-समूह को संबोधित कर रहे थे। वित्तमंत्री ने मनरेगा श्रमिकों को घड़ी, टिफिन, पानी की बोतल की सौगात देते हुए उनके साथ बैठकर भोजन किया।



हरियाणा में निर्धारित दिहाड़ी से ज्यादा मिलता मेहनताना
वित्तमंत्री ने श्रमिकों को हिंदुस्तान का निर्माता और सृष्टि का रचयिता बताते हुए कहा कि उनकी मेहनत और मजदूरी के कारण ही आज देश और प्रदेश तरक्की व खुशहाली के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। हरियाणा सरकार द्वारा मनरेगा मजदूरों को केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित दिहाड़ी से ज्यादा मेहनताना दिया जा रहा है। आज हरियाणा के मनरेगा श्रमिक को प्रतिदिन 281 रुपये मजदूरी दी जा रही है। इसमें भी मनरेगा का काम करवाने में हिसार जिला अन्य सभी जिलों से आगे है जिसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन की खुलकर सराहना की।



ढाणियों तक बनाई जाएगी पक्की सड़कें
वित्तमंत्री ने भारी संख्या में समारोह में पहुंची महिलाओं को हरियाली तीज, रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए उन्हें कोथली के रूप में प्रति श्रमिक को मिल्टन कंपनी का एक बढिय़ा टिफिन, एक थर्मस बोतल और दिवार घड़ी देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि त्यौहार की यह सौगात मनरेगा एबीपीओ व मेट के माध्यम से सूची के आधार पर उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में खेतों में बनी जिन ढाणियों में अभी तक पक्की सड़कें नहीं हैं वहां मनरेगा के माध्यम से सड़कें बनवाई जाएंगी। इसके लिए अलग से बजट का भी प्रावधान किया जाएगा।

Shivam